Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

LoC पार करने के लिए PAK देता है हर आतंकी को एक करोड़ रुपए

 Abhishek Tripathi |  2016-12-12 05:05:41.0

locतहलका न्यूज ब्यूरो
नई दिल्ली. भारत में आतंकवाद को बढ़ावा देने के लिए पाकिस्तान की करतूतों के बारे में एक बड़ा खुलासा किया गया है। वह नियंत्रण रेखा (एलओसी) पार करने के लिए हर आतंकवादी को एक करोड़ रुपये देता है। पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में जम्मू-कश्मीर अमन फोरम के नेता सरदार रईस इंकलाबी ने यह दावा किया है।


रईस इंकलाबी ने पाकिस्तान सरकार पर यह भी आरोप लगाया कि वह आतंकियों को एक करोड़ रुपये देने के बदले में उनको एक आत्मघाती हमलावर बनाता और सीमा पार भेजता है। उन्होंने पीओके में पाक सरकार की ज्यादतियों के खिलाफ हो रहे प्रदर्शन में यह बात कही। उन्होंने यह भी कहा कि जिन संगठनों को पाक सरकार ने प्रतिबंधित किया है, उनको पीओेके में खुली छूट मिली हुई है।


गौरतलब है कि पीओके और बलूचिस्तान में पाक सेना लगातार मानवाधिकारों का उल्लंघन कर रही है, जिसके कारण वहां पर विरोध प्रदर्शन होते रहते हैं। 10 दिसंबर को पीओके के तात्रिनोट में लोगों ने पाकिस्तान के खिलाफ सड़कों पर विरोध प्रदर्शन किया।


पीओके में रहने वाले लोगों का आरोप है कि पाकिस्तान ह्यूमन राइट्स का वॉयलेशन कर रहा है। प्रदर्शन कर रहे लोगों का कहना है कि पाकिस्तान की सेना और पैरामिलिट्री पुलिस पीओके के नेताओं और सामाजिक कार्यकर्ताओं को बुरी तरह परेशान कर रही है। प्रदर्शन कर रहे लोगों को हटाने के लिए पाक सिक्युरिटी फोर्सेस ने सख्ती दिखाई। इसमें कई लोग बुरी तरह से घायल हो गए थे।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top