Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

पाकिस्तान ने कहा- भारत-पाक शांति प्रक्रिया निलंबित

 Tahlka News |  2016-04-07 13:45:00.0

a1तहलका न्यूज ब्यूरो
नई दिल्ली, 7 अप्रैल. भारत में पाकिस्तान के उच्चायुक्त अब्दुल बासित ने कहा है कि उन्हें ऐसा लगता है कि भारत के साथ शांति प्रक्रिया निलंबित है। अब्दुल बासित ने यह बात दिल्ली में मीडिया से बातचीत के दौरान कही। उनकी ये प्रेस कॉन्फ़्रेस पठानकोट हमले के बाद, पाकिस्तान की जांच टीम के भारत दौरे और उसके बारे में आई विवादास्पद खबरों के संदर्भ में हुई। अब्दुल बासित का कहना था कि देखते हैं कि हम कैसे बातचीत शुरू कर सकते हैं। जहां तक मुझे पता है, अभी दोनों देशों के विदेश सचिवों के बीच कोई बैठक तय नहीं है।


उनसे पूछा गया कि पठानकोट हमले के दोषी मसूद अज़हर को लेकर चीन के रुख़ पर पाकिस्तान का क्या कहना है। भारत मसूद अज़हर को पठानकोट हमले का दोषी मानता है। उन्होंने कहा कि हम चीन के रुख़ को सही मानते हैं। चीन ने पिछले हफ़्ते संयुक्त राष्ट्र में भारत की ओर से मसूद अज़हर को आतंकवादी घोषित करने के प्रयासों को वीटो कर दिया था। चीन ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में कहा था कि ये मामला नियमों को पूरा नहीं करता।


भारत की एनआईए टीम के पाकिस्तान जाने और वहां मसूद अज़हर या अन्य लोगों से पूछताछ की संभावना से अब्दुल बासित ने ये कहते हुए इनकार किया। उन्होंने कहा कि ये आदान-प्रदान का मामला नहीं है बल्कि भारत और पाकिस्तान के बीच सहयोग का मामला है। पाकिस्तान में जासूसी के आरोपों में पकड़े गए कुलभूषण यादव के मामले में अब्दुल बासित ने कहा कि यह गिरफ़्तारी उस बात को साबित करती है जिसे पाकिस्तान काफ़ी समय से कहता रहा है। उनका कहना था कि भारत के आग्रह पर विचार हो रहा है लेकिन कह नहीं सकते कि उन्हें कब काउंसलर की मदद मिल पाएगी।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top