Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

गेंदबाजों की बदौलत पकिस्तान ने जीता लार्ड्स टेस्ट

 Tahlka News |  2016-07-18 09:34:52.0

गेंदबाजों की बदौलत पकिस्तान ने जीता लार्ड्स टेस्ट

लार्ड्स. क्रिकेट के मक्का कहे जाने वाले लार्ड्स के मैदान पर पाकिस्तानी गेंदबाजों यासिर शाह और राहत अली की शानदार गेंदबाजी की बदौलत पाकिस्तान ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के चौथे दिन 75 रन से शानदर जीत हासिल की.

पाकिस्तान ने जीत के लिए इंग्लैण्ड को 283 रन का लक्ष्य दिया था जिसका पीछा करते हुए इंग्लैंड की टीम 207 रन ही बना सकी. इस तरह पाकिस्तान ने चार टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है.


इंग्लैंड की ओर से जॉनी बेयरस्टा (48), गैरी बैलेंस (43) और जेम्स विंसे (42) ही पाकिस्तानी गेंदबाजों का कुछ हद तक सामना कर पाए. इंग्लैंड की पहली पारी में छह विकेट चटकाने वाले यासिर शाह ने दूसरी पारी में भी चार विकेट लिए और इस तरह उन्होंने पाकिस्तान की जीत में अहम भूमिका निभाते हुए कुल दस विकेट अपने झोली में डाले. यासिर के अलावा राहत अली ने तीन और मोहम्द आमिर ने दो विकेट झटके.

इससे पहले पाकिस्तान को तेज गेंदबाज राहत अली ने शानदार शुरुआत दिलाई जब उन्होंने पहले तीन विकेट हासिल किए. इंग्लैंड के कप्तान एलिस्टेयर कुक ने लक्ष्य का पीछा करते हुए मोहम्मद आमिर की पारी की पहली गेंद पर चौका जड़ा लेकिन राहत ने उन्हें विकेटकीपर सरफराज अहमद के हाथों कैच करा दिया. उन्होंने आठ रन बनाए.

सलामी बल्लेबाज एलेक्स हेल्स भी 16 रन बनाने के बाद लापरवाही भरा शाट खेलते हुए राहत की गेंद पर पहली स्लिप में मोहम्मद हफीज को कैच दे बैठे. रूट ने भी राहत की शार्ट गेंद को पुल करने की कोशिश में डीप स्क्वायर लेग पर यासिर को कैच दिया जिससे इंग्लैंड का स्कोर तीन विकेट पर 47 रन हो गया.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top