Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

इस पाकिस्तानी ने कहा- ‘कश्मीरी अगर भारत में खुश तो वंही रहे’

 Vikas Tiwari |  2016-09-26 11:24:42.0

पाकिस्तानी

तहलका न्यूज़ ब्यूरो 

नई दिल्ली. पाकिस्तान को विश्व में अलग-थलग करने की भारत की कोशिशों का असर अब पाकिस्तानियों के बयानों में भी दिखने लगा हैं. भारत में पाकिस्तान के हाई कमिश्नर अब्दुल बासित का कहना है कि ''जंग कोई हल नहीं है। कश्मीरियों को फ्यूचर चुनने का मौका दो। अगर वो भारत में खुश हैं तो उन्हें वहीं रहने दो।'' 18 सितम्बर को कश्मीर के उरी सेक्टर में हुए आतंकी हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच युद्ध का माहौल बना हुआ है. इस बीच शुरुवात में पाकिस्तान की तरफ से ‘हम युद्ध के लिए तैयार है’ ऐसे बयान आ रहे थे. पाकिस्तान की तरफ से इस बयान को भारत की अंतर्राष्टीय स्तर पर पाकिस्तान पर बनाये गए दबाव को माना जा रहा है.

अब्दुल बासित ने एक अंग्रेजी समाचार पत्र को दिए साक्षात्कार में कहा कि पाकिस्तान या भारत की पॉलिसी लोगों के आग उगलते भाषणों से तय नहीं होतीं।'' उन्होंने जम्मू-कश्मीर के उरी में हुए आतंकवादी हमले के बाद की स्थिति को मुश्किल बताते हुए उम्मीद जताई कि इसका कूटनीतिक समाधान निकाला जा सकता है।

सोशल मीडिया पर भारतीय सैनिकों के पाकिस्तान में घुस कर आतंकी कैम्पों को तबाह करने की खबर चल रही है इस बारें में पूछने पर बासित ने कहा कि ''इस बारे में कोई जानकारी नहीं है। पाकिस्तान अपनी हिफाजत करने में काबिल है। मुझे नहीं लगता कि चीजें इस हद तक बढ़ेंगी।"

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top