Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

इज्ज़त के लिये मार दी गई पाकिस्तानी मॉडल कंदील बलोच

 Sabahat Vijeta |  2016-07-17 16:45:29.0

qandeel baloch


इस्लामाबाद. पाकिस्तानी मॉडल और अभिनेत्री कंदील बलूच के भाई ने 'इज्जत' के नाम पर बहन की हत्या किए जाने की बात स्वीकार कर ली है। उसने कंदील को नशे की गोली देने के बाद उनका गला घोंटकर हत्या कर दी थी। कंदील मुल्तान स्थित अपने घर में मृत पाई गई थीं। पुलिस ने कंदील के भाई वसीम को शनिवार रात गिरफ्तार कर लिया।


समाचार-पत्र 'डॉन' की वेबसाइट के अनुसार, कंदील के पिता ने कहा था कि कंदील के छोटे भाई वसीम ने उनकी हत्या की है। वसीम ने कहा, "उसने (कंदील) सोशल मीडिया पर उत्तेजक वीडियो और बयान जारी कर बलूच नाम का अपमान किया था।"


वसीम ने कहा, "इसके अलावा और भी कई मुद्दे हैं..जैसे कि मौलवी का मुद्दा।" उसका इशारा मुफ्ती कावी के साथ कंदील की सेल्फियों की ओर था। उसने कहा, "मैंने उसे एक गोली दी और फिर गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी।"


qandeel-baloch-dead-body-in-hosp


शहर पुलिस प्रमुख अजहर अकरम ने कहा, "वसीम ने कंदील का मुंह और नाक बंद करके उसकी हत्या कर दी। उसके बाद वह अपने दो दोस्तों के साथ डेरा गाजी खान भाग गया था।" उन्होंने कहा, "हम उसके दोस्तों की तलाश में जुटे हैं और मुझे उम्मीद है कि जल्द ही वे भी पकड़े जाएंगे। उनसे बात करने के बाद ही स्पष्ट हो सकेगा कि इस वारदात में उनकी संलिप्तता थी या नहीं।"


शहर पुलिस प्रमुख ने कहा कि प्रशासन वसीम पर 'ऑनर किलिंग' का आरोप दर्ज करेगा और उसके लिए 'अधिकतम सजा' की मांग करेगा। कंदील के पिता मोहम्मद अजीम ने एफआईआर में कहा कि उनकी बेटी परिवार के साथ ईद मनाने के लिए कराची से मुल्तान आई थीं। वसीम कंदील के शोबिज में काम करने के खिलाफ था और उसने यह अतिरंजित कदम अपने भाई मोहम्मद असलम शाहीन के इशारे पर उठाया है।


कंदील का अंतिम संस्कार रविवार सुबह डेरा गाजी खान स्थिति शाह सद्दारदिन में किया गया। एक पड़ोसी ने बताया कि वह शुक्रवार रात को मॉडल से मिलने आई थी और तब सब कुछ ठीक था। पड़ोसी ने कहा, "यह अविश्वसनीय है। कंदील बेहद अच्छी लड़की थी।" कंदील बलूच 2014 में अपने प्रचार और सेल्फियों से सुर्खियों में आई थीं। उनके दसियों हजार फॉलोवर थे।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top