Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

China पुलिस ने उठाया यह कठोर कदम, पाकिस्तानी आ जाएंगे रास्ते पर

 Anurag Tiwari |  2016-08-27 01:39:34.0

पाकिस्तान, अफगानिस्तान, तुर्की, इराक, सीरिया, चीन, गुआंगझोऊतहलका न्यूज वेब टीम

बीजिंग. चीन की पुलिस ने एक ऐसा फैसला किया है, जिससे चीन में रहने वाले पाकिस्तानी रास्ते पर आ जाएंगे. यह आदेश खासतौर से गुआंगझोऊ शहर के लिए है.

यहाँ  11वां पान-पर्ल रिवर डेल्टा रीजनल कॉपरेशन एंड डवलपमेंट फोरम का आयोजन होना है. यह फैसला काफी चौंकाने वाला है क्योंकि  हीन और पाकिस्तान के रिश्ते काफी करीबी माने जाते हैं.

हांगकांग के साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट अखबार के 26 अगस्त के एडिशन में छपी खबर के मुताबिक़ गुआंगझोऊ  पुलिस ने इस हफ्ते से पाकिस्तान, अफगानिस्तान, सीरिया, तुर्की और इराक और के लोगों को होटल और हॉस्टल में कमरे देने को मना किया है. अखबार के मुताबिक कई होटलों और हॉस्टल्स ने इस फरमान की पुष्टि की है. ऐसे में इन देशों से आने वाले टूरिस्ट और फोरम में भाग लेने वाले डेलीगेशन के लिए मुश्किलें खड़ी हो जाएंगी.


अखबार ने दावा किया किया है कि गुआंगझोऊ के यूशियू जिले में स्थित एक हॉस्टल के कर्मचारी ने बाकायदा लिखित नोटिस दिखाते हुए इस आदेश की पुष्टि भी की है. इस रोक के पीछे माना जा रहा है कि चीन अपने देश में आने वाले विदेशी मेहमानों की सुरक्षा के साथ कोई खतरा नहीं मोल लेना चाहता. जिन देशों के लिए यह प्रतिबंध जारी हुआ है, वे सभी देश किसी न किसी तरह से आतंकी गतिविधियों में लिप देश हैं.

लगातार अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top