Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

पाकिस्तान के व्यापारियों ने भारत के सामानों का किया बहिष्कार

 Abhishek Tripathi |  2016-10-09 03:51:08.0

pakistani_tradersलाहौर. कश्मीर हिंसा के विरोध में पाकिस्तान के व्यापारियों ने भारत के सामान का बहिष्कार कर दिया है। बीते दिन पाकिस्तान के सैकड़ों व्यापारियों ने भारतीय सामानों में आग लगा दी और नई दिल्ली से हेा रहे द्विपक्षीय व्यापार को भी बंद करने की अपील की। इसके साथ ही व्यापारियों ने भारतीय सेना की ओर से की गई सर्जिकल स्ट्राइक की भी कड़ी निंदा की। पाकिस्तान के लोगों ने भारतीय अधिकारियों पर प्रताड़ना का आरोप लगाया है। व्यापारियों ने कहा कि भारत की गलत हरकतों की वजह से अब तक एक लाख कश्मीरियों की जानें जा चुकी हैं।


विरोध-प्रदर्शन कर रहे लोगों ने पाकिस्तानी सिनेमा हॉल में भारतीय फिल्मों के दिखाने पर भी प्रतिबंध लगाने की मांग की है और मीडिया से इस संबंध में जरूरी हस्तक्षेप करने की मांग की है। मीडिया से यह भी अपेक्षा की गई है कि कश्मीर मुद्दे को हर मंच पर उठाया जाय। पाकिस्तानी व्यापारियों ने इसके साथ ही कश्मीर में निर्दोष लोगों के मारे जाने के सिलसिले पर भी रोक लगाने की मांग की है।


गौरतलब है कि उरी हमले के बाद भारतीय सेना द्वारा किए गए सर्जिकल स्ट्राइक से न केवल पाकिस्तान सरकार बेचैन है बल्कि वहां के कुछ नेता भी इसे लेकर परेशान हैं। वो रह-रहकर कश्मीर की आड़ में अपनी स्वायत्तता और जम्हूरियत की हत्या कराने का आरोप भारत पर लगाते रहे हैं। पिछले महीने सितंबर में भारतीय सेना ने सर्जिकल स्ट्राइक कर पाक अधिकृत कश्मीर में आतंकियों के सात ठिकानों को ध्वस्त कर दिया था जिसमें 38 आतंकी मारे गए थे। हालांकि, पाकिस्तान अभी तक इस सर्जिकल स्ट्राइक की बात मानने से इनकार कर रहा है।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top