Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

अम्मा के निधन के बाद चायवाला बना तमिलनाडु का CM

 Anurag Tiwari |  2016-12-06 03:47:25.0

o panneerselvam, jayalalitha, ammam tamilnadu cm, tamilnadu, chief minister, apollo, hospital, sworn in,


तहलका न्यूज ब्यूरो

चेन्नई. अम्मा के नाम से मशहूर तमिलनाडु की सीएम जयललिता के निधन के बाद राज्य का सीएम एक चायवाले को बनाया गया है. देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की ही तरह राज्य के नए सीएम ओ पन्नीरसेल्वम पहले चाय बेचा करते थे. पन्नीरसेल्वम के पिता आल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम पार्टी के संस्थापक एमजी रामचंद्रन के बेहद करीबी थे. पन्नीरसेल्वम के भाई आज भी पेरियाकुलम में चाय की दुकान चलाते हैं, हालांकि उनका पारिवारिक पेशा खेतीबाड़ी का है.

पन्नीरसेल्वम ने चाय की दुकान से समय निकालकर ही अपनी पढ़ाई-लिखाई पूरी की. इस बात को एमजीआर अच्च्ची तरह से जानते थे. एमजीआर पन्नीरसेल्वम के पिता को बहुत मानते थे. इसी वजह से वे पन्नीरसेल्वम की मेहनत और लग्न को देखकर खासे प्रभावित थे.

हालांकि पन्नीरसेल्वम पहली बार शशिकला के रिश्तेदार टीटीके दिनाकरन के जरिए जयललिता की नजर में आए. एमजी रामचंद्रन और अम्मा के प्रति उनकी वफादारी की मिसाल देते हुए लोग कहते हैं कि अम्मा के जेल जाने पर सीएम बनाए गए पन्नीरसेल्वम कभी भी उस कुर्सी पर नहीं बैठे जिस पर जयललिता बैठा करती थीं

पन्नीरसेल्वम पर जयललिता के बहरोसे का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि अम्मा ने अपनी गैरमौजूदगी उन्हें दो बार सीएम बनाया. एक बार वे 2014 में वह मुख्‍यमंत्री बने थे जब जयललिता भ्रष्‍टाचार के मामले में गिरफ्तार हो गई थीं और बाद में वह बरी भी हुईं. इस बार भी अम्मा ने बीमार होने पर उन्हें आठ विभागों का प्रभार पन्‍नीरसेल्‍वम को दिया था.

पन्‍नीरसेल्‍वम की वफादारी के किस्से बहुत मशहूर हैं, अम्मा के सीएम बनने के उन्हें दंडवत प्रणाम करते पन्‍नीरसेल्‍वम की तस्‍वीरें सुर्खियां बटोर चुकी हैं।. जयललिता की तस्वीर को सामने रखकर कैबिनेट मीटिंग की अध्‍यक्षता करते रहे थे. कई बार सार्वजनिक रूप से पन्‍नीरसेल्‍वम को जयललिता के लिए रोते हुए देखा गया है.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top