Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

लोढ़ा ने कबूला, दिल्ली के नेताओं के बदले नोट, 30 फीसदी लिया कमीशन

 Abhishek Tripathi |  2016-12-24 03:29:18.0

parasmal_lodhaतहलका न्यूज ब्यूरो
नई दिल्ली. करोड़ों के नोट बदलने के मामले में एक दिन पहले ही हिरासत में लिए गए गुजरात के चर्चित व्यापारी पारसमल लोढ़ा से ईडी ने लंबी पूछताछ की है। लोढ़ा ने पूछताछ के दौरान अब तक रोहित टंडन, शेखर रेड्डी और तमिलनाडु के सात बिज़नेसमैन समेत कई नेताओं से उसका सम्पर्क होने की बात क़बूली है।


पारसमल लोढा को बीते बुधवार को मुंबई एयरपोर्ट से उस वक्त गिरफ्तार किया गया था, जब वह विदेशी भागने की फिराक में था। ईडी की टीम ने गुरुवार को उसे दिल्ली की साकेत कोर्ट में पेश कर पूछताछ के लिए रिमांड मांगा था। पारसमल लोढा ने पूछताछ के दौरान बताया कि उसने अब तक कुल 11 करोड़ रूपये के पुराने नोटों को नए नोटों मे बदला है। नई करेंसी पारसमल को दूसरे लोगों से मिलती थी, जो बैंक और हवाला कारोबार में शामिल हैं।


30 फीसदी कमीशन पर बदला पैसा
पूछताछ में ईडी को पता चला कि पारसमल पुरानी करेंसी को 30 प्रतिशत कमीशन पर बदलता था। उसके संबंध विदेशी हवाला कारोबारियों से भी हैं। हाल ही वो पुरानी करेंसी की बड़ी खेप को बदलवाने के लिये दुबई जाने वाला था। ईडी को पता चला कि पारसमल गिरफ़्तारी से पहले मलेशिया जाने की फ़िराक़ मे था। जहां उसे पुरानी करेंसी बदलने के दो काम मिले थे, उसी के लिये वह जा रहा था। लोढ़ा ने दिल्ली और साउथ के कुछ नेताओं के पैसे भी बदले हैं।


अंडरवर्ल्ड से भी हैं रिश्ते
पूछताछ में यह भी पता चला है कि, पारसमल लोढ़ा का सम्पर्क अंडरवर्ल्ड के सबसे बड़े डॉन दाऊद के गुर्गों से भी रहा है. पता चला है कि कई वर्षों पहले उसने पियरलेस नाम की कम्पनी को ज़बरन ख़रीदने के लिये दाऊद के गैंग की मदद ली थी। पूछताछ के बाद ईडी लोढा को लेकर कई और जगहों पर भी जाने वाली है1 क्योंकि इस मामले मे कई हवाला आपरेटर्स और दलालों की गिरफ़्तारी की जानी है।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top