Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

नोटबंदी: आज छठें दिन भी संसद में हंगामे के आसार

 Vikas Tiwari |  2016-11-23 02:57:10.0

sansad-bhawan-delhi
तहलका न्यूज़ ब्यूरो


नई दिल्ली. नोटबंदी के मुद्दे पर लोकसभा और राज्यसभा में विपक्षा का हंगामा जारी है. संसद को दोनों सदनों में आज भी हंगामे के आसार है. विपक्ष के हंगामे के चलते संसद की कार्यवाही नहीं हो पा रही है.


नोटबंदी के चलते पैदा हुई समस्याओं में मारे गए लोगों के परिजनों को मुआवजा देने की नयी मांग को लेकर विपक्ष द्वारा किए गए हंगामे के कारण मंगलवार को भी संसद के दोनों सदनों में कोई महत्वपूर्ण विधायी कामकाज नहीं हो सका और इस सप्ताह लगातार दूसरे दिन संसद की कार्यवाही हंगामे की भेंट चढ़ गयी.


विपक्षी सदस्य इस मुद्दे पर चर्चा के दौरान सदन में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मौजूदगी की मांग पर भी अड़े रहे. लोकसभा और राज्यसभा में सुबह से ही विपक्ष ने नोटबंदी के चलते पैदा हुए हालात को लेकर हंगामा शुरू कर दिया और प्रश्नकाल की कार्यवाही भी बाधित हुई तथा कई बार के स्थगन के बाद अंतत: दोनों सदनों की कार्यवाही दिनभर के लिए स्थगित कर दी गई.


लोकसभा में विपक्ष का साथ एआईएडीएमके ने भी दिया और मतविभाजन के नियम के तहत चर्चा कराने की मांग पर जोर दिया. सत्ता पक्ष ने हालांकि विपक्ष की इस मांग का जोरदार विरोध किया.


कांग्रेस नेता मल्लिकाजरुन खड़गे और टीएमसी के सुदीप बंदोपाध्याय ने कहा कि वे बहस चाहते हैं लेकिन प्रधानमंत्री की मौजूदगी में. उधर राज्यसभा में प्रधानमंत्री की मौजूदगी में चर्चा की मांग समेत विपक्ष ने एक नयी मांग रख दी.


विपक्ष का कहना था कि सरकार नोटबंदी के कारण पैदा हुई समस्या के चलते मारे गए 70 लोगों को के परिजनों को दस-दस लाख रूपये का मुआवजा दे.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top