Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

आज से शुरू होगा संसद का शीतकालीन सत्र, नोटबंदी के मुद्दे पर हंगामा तय

 Vikas Tiwari |  2016-11-16 04:07:29.0

parliament-session-today

तहलका न्यूज़ ब्यूरो


नई दिल्ली. नोटों की कमी के कारण परेशानियां बढ़ने के बीच संसद के आज से शुरू हो रहे शीतकालीन सत्र के बड़े नोटों को अमान्य करने के सरकार के कदम को लेकर हंगामेदार होना तय दिख रहा है. इस मुद्दे पर एकजुट विपक्ष ने सरकार को घेरने की तैयारी कर ली है. वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को शीतकालीन सत्र से पहले सभी दलों से अपील की कि वो सत्र का बहस के लिए पूरा इस्तेमाल करें और सदन में राष्ट्रहित के मुद्दे उठाएं.


नोटबंदी के निर्णय पर विपक्ष से पीएम मोदी ने ठीक उसी तरह का सहयोग मांगा, जिस तरह का सहयोग विपक्ष ने संसद में जीएसटी विधेयक पारित करने में दिया था.


केंद्रीय संसदीय कार्यमंत्री अनंत कुमार ने सर्वदलीय बैठक की समाप्ति के बाद कहा कि मोदी ने देश में एक साथ चुनाव कराने के मुद्दे पर भी विपक्ष से सहयोग मांगा. कुमार ने कहा कि प्रधानमंत्री ने उसी तरह के सहयोग का अनुरोध किया जिस तरह का सहयोग विपक्ष ने जीएसटी विधेयक के लिए किया था.


हम उनसे अनुरोध कर रहे हैं कि भ्रष्टाचार, काला धन और नकली नोट के खिलाफ इस लड़ाई में सहयोग करें. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने राजनीतिक दलों से यह भी अपील की कि संसद के शीतकालीन सत्र का उपयोग राष्ट्रहित और जनकल्याण के मुद्दों पर बहस और चर्चा के लिए करें. कुमार ने कहा कि प्रधानमंत्री ने चुनाव के लिए सरकारी फंडिंग और एक साथ चुनाव कराने पर चर्चा का आह्वान किया.


उठ सकता है जेएनयू के लापता छात्र नजीब का मुद्दा


जेएनयू के लापता छात्र नजीब अहमद का मुद्दा भी विपक्षी दलों द्वारा राज्यसभा में उठाए जाने की संभावना है. वरिष्ठ कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने मंगलवार को कहा कि यह मामला केवल एक छात्र या अल्पसंख्यक से जुड़ा हुआ नहीं है बल्कि इसका ताल्लुक इंसानियत से है. बता दें कि नजीब एबीवीपी के कार्यकर्ताओं के साथ कथित तौर पर झड़प के बाद 15 अक्तूबर से लापता है.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top