Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

पटेलों का आज गुजरात बंद, हिंसक होने की संभावना के बीच सुरक्षा व्यवस्था कड़ी

 Tahlka News |  2016-04-18 02:54:13.0

a1तहलका न्यूज ब्यूरो
अहमदाबाद, 18 अप्रैल. राज्य सरकार ने मेहसाना में पटेल समुदाय की एक विशाल रैली के बाद रविवार को गुजरात के हिस्सों में भड़की हिंसा और कुछ पटेल संगठनों द्वारा आज के ‘गुजरात बंद’ के आह्वान को देखते हुए अहमदाबाद, मेहसाना और सूरत में रैपिड एक्शन फोर्स (आरएएफ) को तैनात किया है। इस बंद को देखते हुए अन्य स्थानों पर भी सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। गुजरात के मुख्य सचिव जी आर अलोरिया ने बताया कि रैपिड एक्शन फोर्स (आरएएफ) की पांच कंपनियां इन तीन शहरों में तैनात की गई है। इसके अलावा, स्टेट रिजर्व पुलिस (एसआरपी) की 20 कंपनियों को भी पूरे राज्य में तैनात किया गया है।


सरदार पटेल ग्रुप (एसपीजी) के साथ साथ हार्दिक पटेल की अगुवाई वाली पाटीदार अमानत आंदोलन समिति (पीएएएस) ने आज ‘गुजरात बंद’ का आह्वान किया है। रविवार देर शाम वरिष्ठ अधिकारियों के साथ एक समीक्षा बैठक के बाद अलोरिया ने बताया कि नियमित पुलिस बल के अलावा, हमने अहमदाबाद और मेहसाना में आरएएफ की दो-दो कंपनियां और एक कंपनी सूरत में तैनात किया है। अगर जरूरत हुई तो स्थिति से निपटने के लिए हम केन्द्र से आरएएफ से 10 और कंपनियां आवंटित करने को कहेंगे।


गौरतलब है कि रविवार को मेहसाणा में आंदोलनकारी पाटीदारों और पुलिस के बीच जबरदस्त झड़प हो गई। प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर पथराव किया और पुलिस ने उन पर आंसू गैस के गोले दागे। मेहसाणा में सांसद जयश्री बेन पटेल के दफ्तर में भीड़ ने तोड़फोड़ की। मेहसाणा में बेकाबू भीड़ को देखते हुए कर्फ्यू लगा दिया गया है। रविवार को इस क्षेत्र में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई थी और धारा 144 लगा दी गई थी। मेहसाना में कई वाहनों को आग लगाई गई है, कई एटीएम आग के हवाले कर दिए गए हैं।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top