Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

पाकिस्तान का जांच पैनल विरोध-प्रदर्शन के बीच पठानकोट हवाईअड्डे पहुंचा

 Tahlka News |  2016-03-29 03:53:38.0

Cer4srFW8AEJ0_v

तहलका न्यूज ब्यूरो
चंडीगढ़, 29 मार्च. पाकिस्तान का एक जांच पैनल मंगलवार को पठानकोट स्थित भारतीय वायुसेना (आईएएफ) के हवाईअड्डे पर हुए आतंकवादी हमले की जांच करने के लिए पहुंच गया। जांच पैनल की इस यात्रा का विपक्षी दलों ने जमकर विरोध किया। पाकिस्तान की ज्वाइंट इंवेस्टिगेशन टीम (जेआईटी) भारत की राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) के अधिकारियों और पंजाब पुलिस के स्वात कमांडो के साथ एक मिनी बस में कड़ी सुरक्षा के बीच आईएएफ के हवाईअड्डे पहुंची।

पंजाब में मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस और आम आदमी पार्टी(आप) ने मंगलवार सुबह पाकिस्तानी जांच पैनल के आने की भनक लगते ही पठानकोट हवाईअड्डे के सामने के गेट के नजदीक विरोध-प्रदर्शन किया।


प्रदर्शनकारी हाथों में काले झंडे व बैनर लिए हुए थे।

बैनरों पर पाकिस्तानी टीम विशेषकर पाकिस्तान की इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस (आईएसआई) और मिल्ट्री इंटेलिजेंस के अधिकारियों के नाम लिखे हुए थे।

जेआईटी सदस्य रविवार को देश की राजधानी नई दिल्ली पहुंचे और देश की राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) के अधिकारियों के साथ कई बैठकें की। जेआईटी सदस्य मंगलवार सुबह अमृतसर के लिए रवाना हो गए।

पठानकोट हवाईअड्डे के अधिकारियों ने कहा कि पाकिस्तान की जांच टीम को हवाईअड्डे के गिने-चुने क्षेत्रों में ही ले जाया जाएगा।

जेआईटी सदस्यों को पठानकोट मुठभेड़ से जुड़े किसी भी आईएएफ या अन्य रक्षा या सुरक्षा अधिकारियों व कर्मचारियों से बातचीत नहीं करने दी जाएगी।

उल्लेखनीय है कि पाकिस्तानी आतंकवादियों ने जनवरी के पहले सप्ताह में पठानकोट स्थित भारतीय वायुसेना के हवाईअड्डे पर हमला किया था।

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top