Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

PHOTOS: इंदौर-पटना एक्सप्रेस के 14 डिब्बे डिरेल, 63 से ज्यादा लोगों की मौत

 Abhishek Tripathi |  2016-11-20 03:33:47.0

patna_indore_expressतहलका न्यूज ब्यूरो
कानपुर. पटना-इंदौर एक्सप्रेस ट्रेन दुर्घटनाग्रस्त हो गई है। ट्रेन की 14 बोगी कानपुर के पास पुखरायां में पटरी से उतर गई। हादसे में अब तक 63 लोगों की मौत हो गई है। रेलवे प्रशासन ने इस बात की पुष्टि की है। ट्रेन पटना से इंदौर जा रही थी। करीब 100 लोगों के घायल होने की आशंका है। कई यात्री अब भी बोगियों में फंसे हुए हैं, जिन्हें सुरक्षित निकालने का काम तेजी से चल रहा है। रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा हालाज का जायजा लेने के लिए घटनास्थल के लिए रवाना हो गए हैं। रेलने बोर्ड के चेयरमैन और बोर्ड के सदस्यों को भी घटनास्थल का जायजा लेने के निर्देश दिए गए हैं।


patna_indore_express1

पीएम नरेंद्र मोदी ने भी इस हादसे पर दुख जताते हुए कहा कि इस बारे में उन्होंने रेल मंत्री सुरेश प्रभु से बात की है। जो इस पर अपनी नजर बनाए हुए हैं। गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने हादसे पर दुख जताते हुए ट्वीट किया है। रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने ट्विटर पर बताया कि मौके पर राहत कार्य चल रहा है। मेडिकल और जरूरी मदद भेज दी गई है और मामले की जांच के आदेश दिए गए हैं।


patna_indore_express2

पीड़ितों को मुआवजा देगी सरकार
सुरेश प्रभु ने बताया कि हादसे में जान गंवाने वाले यात्रियों के परिजनों और घायलों को मुआवजा दिया जाएगा। इसके अलावा हादसे की वजह जानने के लिए भी जांच शुरू की जाएगी। प्रभु ने कहा कि हादसे के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल पीड़ितों की मदद के लिए हर संभव प्रयास किया जा रहा है। राजनाथ सिंह भी सुरेश प्रभु के साथ लगातार संपर्क में हैं।


patna_indore_express3

दुर्घटना सुबह 3.10 बजे पुखरायां और मलासा के बीच हुआ। ट्रेन का नंबर 19321 है। घटना के बाद कानपुर और झांसी से मेडिकल रिलीफ ट्रेन और एक्सीडेंट रिलीफ ट्रेनें भेजी जा रही हैं। दुर्घटना की वजह से कुछ ट्रेनों को कैंसिल और कुछ को डायवर्ट कर दिया गया है।


patna_indore_express4

कैंसिल्ड ट्रेन: 11109 झांसी-लखनऊ इंटरसिटी, 51803 झांसी-कानपुर पैसेंजर।


patna_indore_express5

डायवर्टेड ट्रेन: 12542, 12522-आगरा और कानपुर से होकर. 12541 भीमसेन, बांदा, इटारसी से होकर। 12534 ग्वालियर और इटावा से होकर।


patna_indore_express6

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top