Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

यूपी: फैजाबाद में 4 जर्नलिस्टों को जिंदा जलाने का प्रयास, 2 आरोपी गिरफ्तार

 Abhishek Tripathi |  2016-12-24 05:05:06.0

set_ablazeतहलका न्यूज ब्यूरो
फैजाबाद. यूपी में लॉ एंड ऑर्डर की हाल कितनी खराब है, इस बात का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि एक हिंदी दैनिक अखबाार के चार जर्नलिस्टों को फैजाबाद में जिंदा जलाने का प्रयास किया गया है। आरोप सिविल लाइंस के पेट्रोलपंप कर्मियों पर लगा है। बताया जा रहा है कि जर्नलिस्टों और पेट्रोलपंपकर्मी के बीच यह विवाद सिक्कों और छुट्टे पैसे की बात को लेकर हुआ। मामले को गंभीरात से लेते हुए सिटी कोतवाली पुलिस ने केस दर्ज कर दो आरोपियों को हिरासत में ले लिया है। शनिवार को दोनों आरोपियों को पुलिस कोर्ट में पेश करेगी।




मिली जानकारी के अनुसार, फैजाबाद के सि‍वि‍ल लाइन एरि‍या में शुक्रवार को एक हिंदी डेली न्‍यूजपेपर के जर्नलि‍स्‍ट कृष्‍णकांत गुप्‍ता पेट्रोल लेने पहुंचे। पेट्रोल लेने के बाद कृष्णकांत पैसों का भुगतान सिक्कों को देकर करने लगे। इस पर पेट्रोलपंपकर्मी ने सिक्के लेने से मना कर दिया और कहा कि मुझे नोट चाहिए। इसके बाद दोनों के बीच बहस हुई।

जर्नलिस्ट कृष्णकांत ने आरोप लगाया है कि पेट्रोलपंपकर्मी ने उन पर अटैक कर दिया और उनके ऊपर पेट्रोल डाल दिया। ऐसे में वहां मौजूद 3 अन्य जर्नलिस्ट भी बचाव करने के लिए पहुंचे। कृष्‍णकांत गुप्‍ता का आरोप है कि‍ पंप कर्मि‍यों ने चारों जर्नलि‍स्‍ट पर पेट्रोल डाल दि‍या। साथ ही जिंदा जलाने का प्रयास करने लगा।



हादसे के बाद जान बचाने के ये जर्नलि‍स्‍ट भागकर पास में ही मौजूद अपने न्‍यूजपेपर ऑफि‍स पहुंचे। आरोप है कि‍ 10 पंप कर्मी पेट्रोल केन और डंडे लेकर पहुंच गए और पेट्रोल छिड़कने लगे। वहां से गुजरने वाले राहगीरों ने जब यह देखा तो पुलि‍स को सूचना दी। इतने में आसपास के लोग पहुंच गए और हमलावरों में से 2 को पकड़ लिया। अन्‍य भाग गए। स्‍थानीय थाने के दारोगा का कहना है कि‍ पुलि‍स ने इन्‍हें हि‍रासत में ले लि‍या है और अन्‍य आरोपी की तलाश कर रही है।


कृष्णकांत गुप्ता की तहरीर पर सिटी कोतवाली पुलिस ने जानलेवा हमले का केस दर्ज कर लिया है। पकड़े गए दोनों आरोपियों को शनिवार को पुलिस कोर्ट में पेश करेगी।

प्रतीकात्‍मक तस्वीर।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top