Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

मिस्र का विमान अगवा, अधिकांश यात्री रिहा

 Tahlka News |  2016-03-29 06:39:51.0



CespU1WWIAApIYe

साइप्रस, 29 मार्च. मिस्र की एयरलाइंस 'इजिप्ट एयर' का एक यात्री विमान मंगलवार को अगवा कर लिया गया और इसे साइप्रस में लरनाका हवाईअड्डे पर उतारा गया। विमान में सवार चार विदेशी नागरिकों व चालक दल के सदस्यों के अलावा बाकी सभी मुसाफिरों को छोड़ दिया गया है। मिस्र के अधिकारियों ने कहा कि यह विमान मिस्र के अलेक्जेंड्रिया शहर से राजधानी काहिरा आ रहा था। इसी दौरान एक यात्री ने खुद को विस्फोटक सामग्री से लैस बताकर पायलट को विमान को लरनाका ले जाने के लिए मजबूर किया।


मीडिया रिपोर्ट विमान में सवार यात्रियों की संख्या को लेकर एकमत नहीं हैं। एक मीडिया रिपोर्ट में विमान में 61 तो दूसरी में 81 यात्रियों के होने की बात कही गई है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, विमान के मुसाफिरों में अमेरिका के 10 और ब्रिटेन के आठ नागरिक शामिल हैं।


समाचार पत्र 'अल अहराम' की रिपोर्ट के अनुसार, विमान के लरनाका में सुरक्षित उतरने के बाद लगभग सभी यात्रियों को नीचे उतार दिया गया और वे बस से सुरक्षित जगह के लिए रवाना हो गए हैं।


इससे पूर्व, मिस्र के विमानन मंत्रालय ने कहा था कि अपहरणकर्ता ने विस्फोटक सामग्री से लदी अपनी बेल्ट को उड़ा देने की धमकी दी थी और विमान के कैप्टन को विमान को साइप्रस की तरफ मोड़ने के लिए मजबूर कर दिया था।


'बीबीसी' की रिपोर्ट के अनुसार, साइप्रस की पुलिस ने कहा कि लरनाका में विमान के उतरने के बाद अपहरणकर्ताकी ओर से कोई फौरी मांग नहीं की गई है। लरनाका हवाईअड्डे को बंद कर दिया गया है और सभी उड़ानों को डायवर्ट कर दिया गया है।


साइप्रस की आतंकवाद रोधी इकाइयां किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए लरनाका हवाईअड्डे पर तैनात हैं।


Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top