Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

मायावती की समर्थकों से गुहार, BSP को सत्ता में लाकर दें कांशीराम को सच्ची श्रद्धांजलि

 Girish Tiwari |  2016-10-09 05:57:46.0

mayawati_rally


तहलका न्‍यूज ब्‍यूरो
लखनऊ:
बसपा प्रमुख मायावती रविवार को कांशीराम की 10वीं पुण्‍यतिथि पर राजधानी लखनऊ में विशाल रैली की। रैली में पहुंचकर मायावती ने कांशीराम को श्रद्धासुमन अर्पित किया और कहा कि काशीराम बीएसपी, बीएस-4, वाम दल के जन्मदाता है। मायावती ने अपने संबोधन सपा, बीजेपी और कांग्रेस पर जोरदार हमला बाेला। अपने लंबे भाषण में मायावती ने 2017 में हाेने वाले चुनाव में समर्थकों से गुहार लगाते हुए कहा कि बीएसपी को सत्ता में लाकर कांशीराम को सच्ची श्रद्धांजलि दें।


विकास के नाम पर सपा ने सिर्फ घोषणाएं की
मायावती ने अखिलेश सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि यूपी में गुण्‍डा राज है। यूपी में कानून-व्‍यवस्‍था का बुरा हाल है। मुजफ्फरनगर, दादरी, मथुराकांड इसी के परिणाम है। विकास के नाम पर सपा ने सिर्फ घोषणाएं की है। उन्‍होंने कहा कि बीएसपी सरकार में मेट्रो, एक्सप्रेस-वे योजना शुरू हुई थी, लेकिन वर्तमान की सपा सरकार उसे अपनी योजना बता रही है। अखिलेश सरकार ने बीएसपी की जनहित की योजनाओं का सपा ने नाम बदला और अपना नाम दिया। यूपी में बीएसपी की सरकार बहुत जरुरी है। यूपी में गुंडों, अपराधियों का राज और जंगलराज चरम सीमा पर है। यूपी में शुरू से राष्ट्रपति शासन की स्थिति है।


सपा-बीजेपी दंगे करा सकते हैं
मायावती ने कहा कि सपा और बीजेपी में अंदरुनी मिलीभगत है। सपा और बीजेपी देशभक्ति के नाम पर दंगे करा सकते हैं। यूपी में किसी न किसी स्वार्थ में दंगे कराए जाते हैं। दंगे में सिर्फ गरीबों के जान-माल का नुकसान होता है। हिन्दू और मुस्लिमों को आपसी भाईचारा निभाना है। हिन्दू, मुस्लिम बाद में पहले भारतीय हैं, दंगे से बचना है।


सपा सरकार में एक जाति को लाभ
सपा सरकार का कार्यकाल निराशाजनक है। समाजवादी सरकार जातिवाद की राजनीति कर रही है। सपा सरकार में गरीब पीड़ितों की FIR नहीं लिखी जाती। सपा सरकार में विकास का लाभ सिर्फ एक जाति को मिलता है।


सपा दो खेमों में बंट गई है
मायावती ने कहा कि समाजवादी पार्टी में वर्चस्व की लड़ाई छिड़ गई है। अखिलेश और शिवपाल यादव दो खेमे में बंट गए हैं। अखिलेश और शिवपाल एक-दूसरे के लोगों को हराएंगे। सपा दो खेमों में बंट गई है, यादव वोट भी बंटेगा।



आत्‍महत्‍या करने पर मजबूर कर रहें पीएम मोदी
मायावती ने पीएम नरेंद्र मोदी पर भी हमला करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री ने अपने वादो को पूरा नहीं किया। पीएम मोदी और बीजेपी सरकार धन्‍नासेठों की मदद कर रही है। देश के काले धन को सफेद कर रहे हैं। धन्नासेठों का करोड़ों का कर्ज बीजेपी ने माफ कराया। पीएम मोदी लोगों को आत्‍महत्‍या करने पर मजबूर कर रहें।


बीजेपी आरक्षण खत्‍म करने में लगी
मायावती ने कहा कि बीजेपी सरकार सीबीआई का प्रयोग विरोधियों को दबाने में कर रही है। बीजेपी आरक्षण खत्‍म करने में लगी है। आरक्षण कोटा बढ़ाने के वादे को केंद्र ने पूरा नहीं किया। यूपी के विभाजन का बिल भी केंद्र ने लटका दिया मायावती ने कहा कि बीजेपी सरकार में जनता का बुरा हाल है। सस्ता खाद्यान्न देने का बीजेपी ने वादा पूरा नहीं किया।


वादे नहीं पूरेे किए
मायावती ने कहा कि बीजेपी ने यूपी की जनता से वादे पूरे नहीं किए। 2014 में BJP और मोदी ने वादे किए थे। बिजली, पानी, स्वास्थ्य सेवाएं कुछ भी सस्ता नहीं हुआ। गरीबों को दो कमरे का मकान देने का वादा पूरा नहीं किया। केंद्र सरकार ने गरीबो का पक्का मकान नहीं दिया। पेट्रोल, गैस सिलेंडर कुछ भी सस्ता नहीं मिला। बीजेपी ने 24 घंटे बिजली देना का वादा पूरा नहीं किया। चुनाव को देखते हुए गोरखपुर में खाद कारखाने का शिलान्यास किया था।गोरखपुर का खाद कारखाना शुरू नहीं हुआ है। 15 से 20 लाख रुपए देने का वादा भी पूरा नहीं किया। मिलों को दोबारा शुरू करने का वादा भी पूरा नहीं किया।


सर्वजन हिताए, सर्वजन सुखाए बीएसपी की नीति
मायावती ने कहा कि केंद्र से जुड़े जनहित के कार्य भी यूपी में पूरे नहीं हो रहे हैं। सपा, बीजेपी, कांग्रेस ने स्वार्थ के लिए जनता का इस्तेमाल कर रही है।बीजेपी, कांग्रेस, सपा सत्ता में आने को हर हथकंडा अपना रही है। लेकिन सर्वजन हिताए, सर्वजन सुखाए बीएसपी की नीति है। कांग्रेस के बहकावे में किसान और जनता नहीं आएगी। बीजेपी, कांग्रेस, सपा का शासनकाल खराब ही रहा है। कांग्रेस ने एसी में बैठने वाले किसानों का कर्ज माफ किया था,छोटे,मध्यम किसानों का कांग्रेस ने कर्जा माफ नहीं किया था। कांग्रेस का किसानों का कर्ज माफ करने का वादा झूठा है।


दिल्ली की गंदगी के लिए UP, बिहार के लोग को जिम्मेदार
मायावती ने कहा कि कांग्रेस की सीएम कैंडिडेट ने दिल्ली की गंदगी के लिए UP, बिहार के लोगों को जिम्मेदार बताया था। यूपी में काफी पहले, केंद्र में 2014 में सत्ता से बाहर गई कांग्रेस सवर्ण को 10 फीसदी आरक्षण झूठा वादा कर रही है। अपनी सरकार में कांग्रेस ने आरक्षण क्यों नहीं दिया था। कांग्रेस ने देश में सबसे ज्यादा 37 वर्षों तक राज किया,कांग्रेस गलत नीतियों के कारण सत्ता से बाहर हुई। मायावती ने कहा कि कांग्रेस की तरह बीजेपी भी दलितों के घर खाना खा रहे। दलितों को लुभाने के लिए अम्बेडकर का बखान कर रहे हैं। कांग्रेस की तरह बीजेपी सरकार गलत नीतियां अपना रही है।


 नहीं करेंगे गठबंधन
मायावती ने कहा कि यूपी, उत्तराखंड, पंजाब में विधानसभा के चुनाव होंगे। बसपा यूपी, उत्तराखंड, पंजाब में कोई गठबंधन नहीं करेंगे। पूरी ताकत से बीएसपी अकेले तीनों राज्यों में लड़ेगी। जनता सपा, कांग्रेस, बीजेपी को वोट देकर अपने मत खराब न करें। सत्ता में आने के बाद अन्य पार्टियां घोषणापत्र को कूड़े में डाल देती है। बीएसपी कोई चुनावी घोषणापत्र जारी नहीं करती है। सरकार बनने पर स्वत: विकास कार्य करते हैं। बीएसपी जो करती है पूरी ईमानदारी से करती है। अन्य पार्टियां घोषणापत्र को पूरा नहीं करती हैं।


मायावती ने जारी किया घोषणापत्र
मायावती ने कहा कि BSP सरकार में धर्म और जाति के नाम पर भेदभाव नहीं होगा। बीएसपी की कथनी और करनी में कोई अंतर नहीं है। प्रदेश में नए स्मारक और संग्रहालय नहीं बनाए जाएंगे। पिछली सरकार में स्मारक, संग्रहालय में काम पूरे हो चुके हैं। लैपटॉप और स्मार्टफोन के बदले नकद मदद करेंगे। प्रदेश के विभाजन के लिए केंद्र पर दबाव बनाएंगे। जनकल्याण से जुड़े हर काम को प्राथमिकता दी जाएगी। गरीबों और जरुरतमंदों को बीएसपी सरकार मदद करेंगी। गरीबों को बीएसपी सरकार फिर आवास देगी,व्यापारियों, वकीलों के हित की नीतियां फिर शुरू करेंगे। पूर्वांचल और बुंदेलखंड का विशेष ध्यान रखा जाएगा। बीएसपी सरकार में चलाई गई योजनाओं को बहाल कराएंगे।


मंदिर और मस्जिद से छेड़छाड़ नहीं होने देंगे
मायावती ने कहा कि अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट के आदेश का पालन होगा। मंदिर और मस्जिद से छेड़छाड़ नहीं होने देंगे। बीएसपी सरकार में पीड़ितों की FIR दर्ज कराई जाएगी। जमीनो पर कब्जा करने वालो पर कार्रवाई करेंगे। सपा के गुंडो से जमीन खाली कराई जाएगी। किसी भी जाति, धर्म की बेटी अकेले घर से बाहर जा सकेगी। गरीबों के पट्टों को वापस दिलाया जाएगा। बीएसपी सरकार में कानून द्वारा कानून का राज होता है। महिला उत्पीड़न के मामले में आरोपियों को बख्शा नहीं जाएगा। बीएसपी सरकार में गुंडो, माफियाओं की जगह जेल में  होगी।


मायावती ने बताया फॉर्मूला
मायावती ने कहा कि 2017 में उत्तर प्रदेश में पूर्ण बहुमत से बीएसपी सरकार बनेगी। प्रदेश में बीएसपी की जबरदस्त लहर चल रही है, दलितों, मुस्लिमों का गठजोड़ बीएसपी सरकार बनाएगा। मायावती ने कहा कि मुस्लिमो ने वोट बांटा तो BJP को फायदा होगा, दलितो का वोट बंटने वाला नहीं है, अपर कास्ट का वोट विभिन्न पार्टियों मे बंट जाता है। मुस्लिमों को BJP को सत्ता मे आने से रोकना है। सपा, कांग्रेस को वोट न देकर, बीएसपी को दें, दलितों, मुस्लिमो के वोट से बीएसपी जीतेगी।उन्‍होंने कहा कि सपा मुस्लिमों को BSP के खिलाफ गुमराह कर रही,BJP के साथ सरकार बनाने के नाम पर गुमराह कर रही, मुस्लिमों अपना वोट खराब न करेंं।


सर्जिकल ऑपरेशन पर हो रही है राजनीति
मायावती नेे कहा कि सेना के जवानों ने जान हथेली पर रख कर ऑपरेशन सफल बनाया। सर्जिकल ऑपरेशन की आड़ में बीजेपी राजनीति कर रही है। उड़ी में शहीदों की चिता ठंडी नहीं हुई। पीएम दशहरा मना रहे हैं। राजनैतिक लाभ के लिए पीएम लखनऊ में दशहरा मनाने आ रहे हैं। चुनाव को देखते हुए युद्ध करा सकते हैं पीएम मोदी, चुनाव जीतने के लिए किसी भी हद तक बीजेपी जा सकती है। उन्‍होंने कहा कि चुनाव में फायदा लेने के लिए सेना का श्रेय लूटने में लगे है बीजेपी केे मंत्री और मोदी सरकार। उन्‍होंने कहा कि बीजेपी ने आतंकवादियों पर हमले का फैसला देर से लिए,9 महीने पहले पठानकोट पर हमले के बाद फैसला लेना चाहिए था। BJP आतंकवादी वारदातों को चुनाव में भुनाने की कोशिश करेगी।


राहुल जैसा हो जाएगा हाल
मायावती ने कहा कि 2007,  2012 की तरह बीजेपी तीसरे नम्बर पर रहेगी, इस बार बीजेपी अपने कर्मों से चौथे नम्बर पर भी जा सकती है। यूपी में विधानसभा चुनाव में सरकार बनाकर जवाब देंगे। 2007 की तरह ही बीएसपी की पूर्ण बहुमत की सरकार बनेगी। मायावती ने अपने नेताओं को सलाह देते हुए कहा कि जब वो बोले तो लिख कर बोले नहीं तो कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी जैसा हाल हो जाएगा।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top