Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

पीएम मोदी की गोरखपुर को AIIMS के साथ सौगात, हर घर में पहुंचेगी गैस पाइपलाइन

 Anurag Tiwari |  2016-07-22 07:25:15.0



गोरखपुर. आगामी विधान सभा चुनावों की आहट के साथ उत्तर प्रदेश पहुंचे पहले पीएम नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को पूर्वांचल को बड़ी सौगात दी है. उन्होंने गोरखपुर में अख‍िल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) की आधारशि‍ला रखी तो फ़र्टिलाइज़र कारखाने का लोकार्पण भी किया. पीएम मोदी ने घोषणा की गोरखपुर के हर घर में पाइपलाइन से गैस पहुंचेगी. उन्होंने कहा कि गोरखपुर की माताओं और बहनों का आशीर्वाद रहा तो गोरखपुर के हर घर में रसोई का चूल्हा पाइपलाइन की गैस से ही चलेगा. पीएम ने जोर देकर कहा कि गैस पाइपलाइन से पूर्वी उत्तर प्रदेश में ओद्योगिक क्रांति आएगी.

अपने संबोधन में पीएम मोदी ने कहा कि पूरब और पश्चि‍म विकास के दो पहिए हैं. उन्होंने फ़र्टिलाइज़र कारखाने को दुबारा शुरू किए जाने के लिए स्थानीय जनता के साथ साथ गोरखपुर के सदर सांसद योगी आदित्यनाथ को भी श्रेय दिया. अपने संबोधन में पीएम ने यूपी सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि परिवारवाद से राज्य का भला नहीं होने वाला है.


पीएम नरेन्द्र मोदी के भाषण के मुख्य अंश

- पीएम मोदी ने कहा कि अगर उत्तर प्रदेश ने उन्हें चुनकर न भेजा होता और एकतरफा बीजेपी को वोट देकर न जिताया होता तो 30 साल बाद जो मजबूत सरकार बन पाई है न बन पाती.
- उन्होंने कहा कि पूर्वी उत्तर प्रदेश के लोगों को खासकर अभिनंदन और धन्यवाद करना चाहते हैं.
- उन्होंने कहा कि यूपी ने ऐसे सक्रिय सांसदों को चुना है कि कि वे दिन-रात आपके सवालों को लेकर उनसे भी लोहा ले लेते हैं.
- गोरखपुर में फर्टिलाइजर प्लांट 26 साल बाद खुला है, ऐसा उनकी वजह से नहीं बल्कि गोरखपुर की जनता वजह से ही हुआ है.
- पीएम ने कहा कि भारत का विकासरथ दो पहियों पर टिका है, एक पहिया पूर्वी भारत और दूसरा पहिया पश्चिमी भारत है. अगर पूर्वी भाग वाला पहिया मजबूत नहीं हुआ तो भारत का विकास भी तेज गति से नहीं हो सकता है.
-    पीएम ने बताया कि जब वे गुजरात का सीएम थे तो हमेशा भारत सरकार को शिकाय़त करता था कि वहां के किसानों को यूरिया नहीं मिल रही। भारत सरकार का कोई जवाब नहीं आता था।  जब से वे प्रधानमंत्री बने हैं तो उन्हें भी मुख्यमंत्रियों की यही चिठ्ठी आई.
- उन्होंने कहा कि वे अखबारों में पढ़ते रहे हैं कि यूरिया ब्लैक में बिक रही है, यूरिया लेने किसान जाते थे और पुलिस डंडे मारती थी. पीएम ने कहा कि वो दिन याद कीजिए और अब देखिए, पहली बार यूरिया की ब्लैक मार्केटिंग रुक गई है।
- पीएम मोदी ने भरोसा दिलाया कि किसान जितना चाहेंगे उतना यूरिया देंगे और कोशिश करेंगे कि जितने कारखाने बंद पड़े हैं, पहले उनको खोलें.
- उन्होंने कहा कि यह पहली बार है जब किसी केंद्र सरकार ने फर्टिलाइजर्स के दाम घटाए हैं, पहले कभी किसी सरकार ने ऐसा करने की नहीं सोची.
- पीएम मोदी ने कहा कि गन्ना किसानों का करोड़ों रुपए बकाया था, अब सिर्फ 173 करोड़ रुपए बकाया है.
- यूपी में औद्योगिक क्रांति की शुरूआत हो चुकी है, गरीबी को हराने की विजय यात्रा शुरू हो चुकी है.
- पीएम मोदी के कहा कि दिमागी बुखार हमारे बच्चों की जिंदगी छीन लेता है, लेकिन अब बचपन को नहीं मरने दिया जाएगा.
-  उन्होंने कहा कि हर गरीब को स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने का लक्ष्य है, यहां 1000 करोड़ रुपए में 700 बेड वाला अस्पताल बनेगा.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top