Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

काशी की बिटिया की शादी के लिए पीएम मोदी ने डीएम को किया फोन

 Anurag Tiwari |  2016-11-19 03:42:45.0

Varanasi, Prime Minister, Narendra Modi, Telephonic Call, Maariage, Help, Sarnath


तहलका न्यूज ब्यूरो

वाराणसी. पीएम नरेन्द्र मोदी यूं जनता द्वारा किये गए सीधे संवाद पर अक्सर अपनी प्रतिक्रया देते हैं. लेकिन अपने संसदीय क्षेत्र के प्रति वे काफी सजग और संवेदनशील रहते हैं. ताजा मामला काशी की बिटिया की शादी को लेकर सीधे डीएम योगेश्वर राम मिश्रा को फ़ोन कर दिया.

मामला सारनाथ थानाक्षेत्र के सांरग तालाब का है. यहां की रहने वाली ज्योति साहू का परिवार आर्थिक तंगी से जूझ रहा है. पेशे से बुनकर पिता जितेन्द्र साहू ने अपनी बिटिया की शादी की तिथि 25 नवम्बर को तय कर दी. ज्योति घर की हालत देखकर परेशान हो गयी कि उसका परिवार आर्थिक तंगी से जूझ रहा है तो ऐसे में शादी कैसे होगी.

ज्योति ने अपना दर्द बयान करते हुए एक भावनात्मक पत्र पीएम को लिखा. शुक्रवार को ज्योति की चिठ्ठी मिलते ही पीएम नरेन्द्र मोदी ने डीएम को तुरन्त फोन मिलाया और उनसे कहा कि ज्योति की शादी के लिये 20 हजार रूपये की तुरंत व्यवस्था करें ताकि बिटिया की शादी में किसी तरह की दिक्कत न हो.

पीएम से बात होने के तुरंत बाद डीएम योगेश्वर राम मिश्र ने ज्योति के पिता जितेन्द्र साहू को अपने कैम्प ऑफिस में बुला लिया और पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग की शादी अनुदान योजना अन्तर्गत 20 हजार रुपये की तात्कालिक सहायता प्रदान करते हुए भरोसा दिया. साथ ही परिवार को भरोसा दिया कि कि बिटिया की शादी में कोई परेशानी नहीं होने दी जाएगी. उन्होंने परिवार की समुचित मदद के लिए सम्बन्धित अधिकारियों को भी निर्देश दे दिये हैं।

ज्योति अपने पिता के चार बहन और एक भाई में तीसरे नम्बर की सन्तान है. ज्योति की शादी पिता जितेन्द्र ने तय तो कर दी थी, लेकिन दयनीय आर्थिक स्थिति के कारण कोई व्यवस्था अब तक नहीं कर सके और शादी की तिथि 25 नवम्बर नजदीक आने के कारण पिता की बेचैनी बढ़ती जा रही थी. इसी बेचनी को देखकर ज्योति ने वाराणसी के सनास्द और देश के पीएम नरेंद्र मोदी से गुहार लगाई और उसने उन्हें अपनी शादी का कार्ड एक चिट्ठी के साथ भेज दिया.



Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top