Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

काशी में शुरू हुआ PM मोदी का ड्रीम प्रोजेक्ट, 'वीवी गिरि-वासुदेव' रवाना

 Abhishek Tripathi |  2016-08-12 07:17:19.0

pm_modi_dream_projectतहलका न्यूज ब्यूरो
वाराणसी. पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में शुक्रवार को केंद्रीय सड़क परिवहन, राजमार्ग और जहाजरानी मंत्री नितिन गडकरी कई सड़क परियोजनाओं के शिलान्यास और जल परिवहन योजना का शुभारंभ करने पहुंचे। उनके साथ केंद्रीय राज्य मंत्री महेंद्र नाथ पाण्डेय भी हैं।


नितिन गडकरी का यह कार्यक्रम कैंटोमेंट स्थित मल्टी परपस ग्राउंड में आयोजित किया गया है। जहां केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी 2500 करोड़ रूपए की लागत से बनने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग-56 जो कि वाराणसी से जौनपुर तक 63.36 किलोमीटर लंबा होगा, राष्ट्रीय राजमार्ग-233 जोकि वाराणसी से आजमगढ़ तक 59.01 किलोमीटर लंबा होगा और राष्ट्रीय राजमार्ग-29 जोकि वाराणसी से गाज़ीपुर तक 72.15 किलोमीटर लंबा होगा के फोर लेन चौड़ीकरण और उन्नयन के कार्यों का शिलन्यास करेंगे।


pm_modi_dream_project1


वीवी गिरी और वासुदेव को किया जाएगा रवाना
इसके साथ ही केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी द्वारा गंगा जल परिवहन परियोजना के तहत दो जलपोतों, वीवी गिरी और वासुदेव को वाराणसी के अघोरेस्वर भगवान राम घाट से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया जाएगा। बता दें कि इस जल परिवहन परियोजना के शुरू होने से चार राज्यों यूपी, बिहार, झारखण्ड और बंगाल के बीच व्यापार सुगम होगा। साथ ही व्यापारियों को भी इससे काफी सुविधा होगी।


मारुति की गाड़ियां लेकर वाराणसी से कोलकाता के लिए रवाना होंगे दो जहाज
केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने गुरुवार को बताया कि शुक्रवार को वाराणसी से जलमार्ग से दो जहाज मारुति कंपनी की गाड़ियां लेकर कोलकाता के लिए रवाना होंगे। गडकरी ने गुरुवार को लोकसभा में प्रश्नकाल के दौरान कहा कि राष्ट्रीय जलमार्ग अधिनियम 2016 प्रभाव में आ चुका है और कल वाराणसी से गंगा के जलमार्ग से दो जहाज कोलकाता के लिए रवाना होंगे। उन्होंने कहा कि गुड़गांव से मारुति की गाड़ियां वाराणसी तक ले जाई जाएंगी और वहां से उन्हें जलमार्ग से कोलकाता ले जाया जाएगा। उन्होंने कहा कि पहली बार 1400 टन माल गंगा में जलमार्ग के माध्यम से ले जाया जाएगा।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top