Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

VIDEO: आजादी की 75 वीं सालगिरह तक किसानों की आमदनी होगी दोगुनी

 Tahlka News |  2016-03-19 07:56:34.0

https://www.youtube.com/watch?v=T_pdmYEUwTo

तहलका न्यूज ब्यूरो
नई दिल्ली, 19 मार्च. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज कृषि उन्नति मेले का उद्घाटन कर रहे हैं। इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि पानी ईश्वर का तोहफा है और हमें इसे बर्बाद करने का हक नहीं है। इस दौरान पीएम मोदी ने किसानों की आमदनी दोगुनी करने का अपना वादा दोहराया। उन्होंने कहा कि देश की आजादी की 75 वीं सालगिरह तक ऐसा किया जा सकता है। इसके लिए हम सबको आपस में मिलजुल कर काम करना होगा।


 उन्होंने कहा कि कृषि मंत्रालय की ओर से हो रहे मेले में किसानों को जागरूक करने की कोशिश की जा रही है। उन्हें देश में वर्तमान समय मौजूद नई आधुनिक कृषि प्रौद्योगिकी के बारे में बताया जा रहा है। पीएम मोदी ने कहा कि दूरदर्शन के किसान चैनल पर भी किसानों के लिए जरूरी बहस होती है। वहां सिर्फ पीएम की खबर ही नहीं दिखाई जाती।


इस मौके पर पीएम मोदी ने बजट की तारीफ करते हुए कहा कि लोगों के मुताबिक पहली बार गरीबों और किसानों पर फोकस बजट पेश किया गया है। उन्होंने कहा कि गांवों में आर्थिक गतिविधियों को बढ़ाने और किसानों की क्रय क्षमता को बढ़ाने पर बजट का फोकस रहा है। सरकार की कोशिशों पर बोलते हुए मोदी ने कहा कि दूसरी हरित क्रांति सिर्फ पानी ही नहीं बल्कि विज्ञान, नई खोज और तकनीकों की मदद से भी होगा। कृषि उन्नति मेले का मकसद ही नई कृषि तकनीक से संबंधित जानकारी किसानों को मुहैया करवाना है। इसकी मदद से किसान अपनी आमदनी को कुछ साल में दोगुना कर सकेंगे।


नई दिल्ली के पूसा कैंपस में हो रहे इस मेले का मकसद नई कृषि तकनीक से संबंधित जानकारी किसानों को मुहैया करवाना है, ताकि किसान अपनी आमदनी को कुछ साल में दोगुना कर सकें। इस मेले में  सरकारी एवं निजी कंपनियां 600 स्टॉल लगाएंगी। इस मेले के लिए  कृषि मंत्रालय की ओर से व्यापक स्तर पर तैयारियां की गई हैं।




  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top