Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

जम्मू एवं कश्मीर में लघु भारत बसता है: मोदी

 Tahlka News |  2016-04-19 04:21:21.0

109819-467348-modi


जम्मू, 19 अप्रैल. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को एकदिवसीय दौरे पर जम्मू पहुंच गए। मोदी ने जम्मू एवं कश्मीर को 'लघु भारत' रूप बताया और लोगों से कहा कि वे कुछ बनने का नहीं बल्कि कुछ करने का सपना देखें। प्रधानमंत्री राज्य के लोगों को सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल समर्पित किया।

मोदी ने जम्मू के पास श्रीमाता वैष्णो देवी विश्वविद्यालय के पांचवें दीक्षांत समारोह को संबोधित करते हुए कहा, "21वीं सदी उन लोगों की है, जिनके पास ज्ञान है।"

उन्होंने श्रीमाता वैष्णो देवी तीर्थस्थल बोर्ड द्वारा लगभग 300 करोड़ रुपये की लगात से निर्मित अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस अस्पताल का उद्घाटन किया।

कटरा के पास काकरयाल स्थित इस अस्पताल में मरीजों के लिए 250 बिस्तर हैं।

इस अस्पताल में कार्डियोलॉजी, कार्डियो-थोराकिक सर्जरी, न्यूरोलॉजी, न्यूरो सर्जरी, नेफ्रोलॉजी सहित 20 तरह की दवाइयों और सर्जरी में सुविधाएं उपलब्ध हैं।

यह अस्पताल लीनियर एक्सेलेटर, ब्राची थेरेपी, ग्रामा कैमरा और एमआरआई सहित अत्याधुनिक कंप्यूटरीकृत निदान उपकरणों से परिपूर्ण है।

मोदी ने जब अस्पताल का उद्घाटन किया तब वहां राज्यपाल एन.एन.वोहरा, मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती, उपमुख्यमंत्री निर्मल सिंह, प्रधानमंत्री कार्यालय के केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह और राज्य के स्वास्थ्य मंत्री बाली भगत उपस्थित थे।

मोदी ने विश्वविद्यालय के छात्रों को संबोधित करते हुए सभी को शुभकामनाएं दीं। उन्होंने विशेष रूप से पुरस्कार जीत चुकी लड़कियों को पुरस्कार दिया।

जम्मू एवं कश्मीर में लघु भारत बसता है। कुछ करने का सपना देखिए, कुछ बनने का नहीं।

उन्होंने कहा कि भारत विकास के मामले में नए स्तरों को छू रहा है और 80 करोड़ युवाओं के साथ भारत और ऊचाइंयों को छू सकता है।

मोदी ने कहा, "आइए, प्रण करें कि हम गरीबों के लिए कुछ करेंगे।"

कश्मीर घाटी में प्रदर्शनकारियों और सुरक्षाबलों के बीच संघर्षो के बाद मोदी राज्य के दौरे पर हैं। इन संघर्षो में पांच लोगों की मौत हो गई थी।

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top