Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

#twitterseva पर करें PM मोदी से शिकायत, अखिलेश सरकार भी करेगी मदद

 Abhishek Tripathi |  2016-08-03 02:50:02.0

twitter_sevaतहलका न्यूज ब्यूरो
नई दिल्ली. अब कभी भी, कहीं भी, कोई भी परेशानी या शिकायत हो सीधे सरकार को संदेश भेज सकते हैं। ट्विटर पर हैशटैग #twitterseva के साथ अपनी बातें ट्वीट कर दीजिए। आपकी शिकायत पलक झपकते संबंधित मंत्रालय या महकमे तक पहुंच जाएगी।


समाधान तक ब्लिंक करेंगी शिकायतें
केंद्र सरकार का दावा है कि जब तक समाधान नहीं होगा, आपकी शिकायत ब्लिंक करती रहेगी। यानी अधिकारी उसे हल्के में नहीं ले सकेंगे। वैसे इस सेवा पर शिकायतों के अलावा सुझाव और टिप्पणियां भी कर सकते हैं। केंद्र सरकार ने अपने दावे और वादे 'मिनिमम गवर्नमेंट मैक्सिमम गवर्नेंस' पर अमल करते हुए मंगलवार को ट्विटर सेवा शुरू कर दी है।


मंत्री ने कहा- कर सकेंगे कॉल ड्रॉप की शिकायत


केंद्रीय संचार राज्य मंत्री मनोज सिन्हा से जब पूछा गया कि आखिर इस सेवा से क्या कॉल ड्राप की शिकायत भी कर सकेंगे? हड़बड़ी में दिखे सिन्हा ने कहा कि हां, इस सेवा के जरिए हर समस्या और शिकायत का समाधान होगा। ये अलग बात है कि अब तक सरकार कॉल ड्राप की समस्या का स्थाई समाधान नहीं कर पाई है। सरकार ने जो उपाय ढूंढे कोर्ट ने उस पर रोक लगा दी।


यूपी सरकार और दिल्ली-मुंबई पुलिस भी जुड़ीं
इस नई सेवा के तहत कई मंत्रालय और महकमे आ गए हैं। फिलहाल ट्विटर सेवा के दायरे में संचार, दूरसंचार, मानव संसाधन विकास मंत्रालय, स्वास्थ्य मंत्रालय के अलावा माय गवर्नमेंट तक भी इस ट्विटर हैंडल को अटैच कर शिकायत भेजी जा सकती है। इन मंत्रालयों के अलावा उत्तर प्रदेश सरकार, दिल्ली और मुंबई पुलिस भी इससे जुड़ी है।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top