Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

राहुल गांधी पर पलटवार करते हुए पीएम मोदी ने काशी को दिया 2100 करोड़ की सौगात

 Anurag Tiwari |  2016-12-22 05:44:14.0





तहलका न्यूज ब्यूरो
वाराणसी.
पीएम मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दौरे पर हैं। नोटबंदी के फैसले का बचाव करते हुए पीएम मोदी ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के आरोपों पर भी पलटवार किया। पीएम ने चुटकी लेते हुए कहा कि राहुल गांधी बोलने लगे हैं तो लोग भी हैरान हैं। भ्रष्टाचार के आरोपों पर पीएम ने कहा कि पता नहीं चल रहा है कि राहुल गांधी अपना रिपोर्ट कार्ड पेश कर रहे हैं या मेरा। देश के लोग सब जानते हैं और वे सरकार के साथ हैं। कांग्रेस की असलियत भी सबको पता है।

इससे पहले पीएम मोदी ने पंडित मदन मोहन मालवीय कैंसर सेंटर की आधारशिला रखी। उन्‍होंने कहा कि इस कैंसर सेंटर से उत्तर प्रदेश के साथ-साथ बिहार और झारखंड के लोगों को भी फायदा होगा। पीएम मोदी ने आज काशी में 2100 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण भी किया।

modoi


पीएम ने कहा कि पहले एक वैद्य से ही पूरा गांव स्वस्थ रहता था। अब सुपर स्पेशिऐलिटी का दौर है, हर अंग का अलग डॉक्टर हो गया है। गरीबों को सही और सस्ती दवा देनी है। देश में बहुत बड़ा सफाई अभियान चल रहा है। लंबे समय से पड़ी गंदगी साफ करने में गंध और बढ़ जाती है। आजकल ऐसी ही दुर्गंध महसूस हो रही है। पीएम ने कहा कि भोले के आशीर्वाद से गंदगी साफ कर रहा हूं। किसी का काला धन खुल रहा है तो किसी काला मन खुल रहा है।


नोटबंदी पर पीएम मोदी ने कहा, मुझे नहीं पता था कि कुछ राजनीतिक दल बेइमानों के साथ खड़े हो जाएंगे। नोटबंदी का विरोध कर रहे नेताओं और पार्टियों पर निशाना साधते हुए मोदी ने कहा कि कुछ लोग कहते हैं कि मोदी ने इतना बड़ा फैसला (नोटबंदी) ले लिया, लेकिन उनको अनुमान नहीं था। यह बात सही है कि इस फैसले को लागू करने से पहले मैंने बहुत सी बातें सोची थीं, बहुत सी चीजों का अनुमान किया था, लेकिन मैं एक चीज का अनुमान नहीं कर पाया था। मैंने कभी नहीं सोचा था कि देश के कुछ नेता और राजनीतिक दल हिम्‍मत के साथ बेईमानों के पक्ष में खड़े हो जाएंगे। आपको पता है कि पाकिस्‍तान घुसैपठियों को भारत में भेजने के लिए सीमा पर फायरिंग शुरू कर देता है। इससे सुरक्षाबलों का ध्‍यान भटक जाता है और आतंकी लपक कर घुस जाते हैं। इन दिनों संसद में आपने देखा होगा, तू-तू, मैं-मैं होती है। इससे ध्‍यान भटकाया जाता है। बेईमानों को बचाने के लिए, उन्‍हें रास्‍ता दिखाने के लिए तरह-तरह की तरकीब अपनाई जा रही है।


मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और पूर्व वित्‍त मंत्री पी. चिदंबरम पर भी हमला बोला। उन्‍होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह 1971-72 से लगभग हमेशा देश की अर्थव्‍यवस्‍था की कोर टीम में रहे हैं। उन्‍होंने कहा कि जिस देश में 50 प्रतिशत लोग गरीब हों, वहां इस तरह की टेक्‍नॉलजी कैसे हो सकती है। अब आप मुझे बताइए कि वह अपना रिपोर्ट कार्ड दे रहे हैं या मेरा। ये 50 प्रतिशत गरीबी की किसकी विरासत झेल रहा हूं मैं। चिदंबरम पर हमला करते हुए मोदी ने कहा कि चिदंबरम जी ने कहा कि हमारे देश में 50 प्रतिशत गांवों में अभी भी बिजली नहीं है तो कैशलेस कैसे करोगे। अब बताइए यह किसकी देन है। क्‍या मैंने आकर खंभे उखाड़ दिए।।


पीएम मोदी ने कहा कि उनके (कांग्रेस) एक युवा नेता हैं। वह भाषण देना सीख रहे हैं। जब से उन्‍होंने बोलना सीखा है, बोलना शुरू किया है, मेरी खुशी का ठिकाना नहीं है। 2009 में पता ही नहीं चलता था कि इस पैकेट के अंदर क्‍या है। अब पता चल रहा है कि क्‍या है।' राहुल के भूकंप वाले बयान पर मोदी ने कहा, 'अच्‍छा हुआ वह कुछ तो बोले। ना बोलते तो बड़ा भूकंप आ जाता। इतना बड़ा भूकंप की देश 10 साल तक उससे उबर नहीं पाता।


पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा नोटबंदी काले धन की सफाई के लिए उठाया गया कदम है और इस काम को जारी रखा जाएगा। इस देश में अब काला धन और काला धंधा नहीं चलेगा। नोटबंदी के फैसले का बचाव करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि देश में बहुत बड़ा सफाई अभियान चल रहा है। पीएम ने कहा कि इस अभियान के बाद देश सोने की तरह साफ होकर खरा होकर निकलेगा। पीएम मोदी ने कहा कि कुछ नेता काले धन वालों के साथ है लेकिन सरकार अपना काम जारी रखेगी। ये जनता के कल्याण का पर्व है।

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top