Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

काशी के लिए 25 अरब की सौगात लेकर आ रहे हैं पीएम मोदी

 Girish Tiwari |  2016-10-21 05:27:24.0

pm-modi-in-lucknow


तहलका न्‍यूज ब्‍यूरो
वाराणसी:
उत्तर प्रदेश की सांस्कृतिक नगरी वाराणसी से सांसद व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 24 अक्टूबर को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी का दौरा करेंगे। इस दौरान वह अपने संसदीय क्षेत्र को 250 करोड़ रुपये की योजनाओं की सौगात भी देंगे। जिलाधिकारी कार्यालय ने प्रधानमंत्री के दौरे की पुष्टि की है। कार्यक्रम के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 24 अक्टूबर को वाराणसी में दो घंटे पांच मिनट तक रहेंगे। मोदी महोबा से 24 अक्टूबर को डीजल लोकोमोटिव वर्क्‍स (डीएलडब्ल्यू) के हेलीपैड पर दोपहर 3.55 बजे हेलीकाप्टर से उतरेंगे। वहां से वह सीधे कार्यक्रम स्थल पर जाएंगे। शाम करीब चार बजे वह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। इसके बाद सायं 5.55 बजे हेलीकॉप्टर से बाबतपुर एयरपोर्ट के लिए रवाना होंगे। शाम छह बजे विशेष विमान से दिल्ली के लिए प्रस्थान करेंगे।


इन योजनाओं का मिलेगा फायदा:- 
- वाराणसी-इलाहाबाद रेलमार्ग दोहरीकरण के 588 करोड़ रुपए की परियोजना का शिलान्‍यास, 2019 तक काम काम पूरा करने का लक्ष्‍य। इस मार्ग की सभी ट्रेनों की रफ्तार बढ़ेगी।
- सीटी गैस परियोजना का शिलान्‍यास करेंगे। एक हजार करोड़ रुपए की इस परियोजना के तहत 2018 त‍क बनारस के 13 लाख उपभोक्‍ताओं को पाइप लाइन से घर तक रसोई गैस पहुंचाई जाएगी।
- डुअल रेल इंजन का लाेकार्पण भी होगा। डीजल व बिजली दोनों से चलने वाले देश के पहले 6000 हार्स पावर क्षमता केे रेल इंजन को राष्‍ट्र को समर्पित करेंगे। इसके निर्माण में 28 करोड़ रुपए खर्च हुए हैं।

- फुलवरिया फोर लेन का शिलान्‍यास भी पीएम करेंगे। यह फोर लेन 2019 तक पूरा होगा।
- डीरेका विस्‍तारीकरण का लोकार्पण भी किया जाएगा। 600 करोड़ रुपए क लागत से डीजल रेल इंजन कारखाना में रेल इंजनों के निर्माण में तेजी के साथ आधुनिक त‍कनीक की कई मशीनें लगाई जाएंगी।


प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर तैयारियों को अंतिम रूप देने के लिए स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप (एसपीजी) के आईजी वाई.के. जेठवा शुक्रवार सुबह बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचे चुके हैं।

जिला प्रशासन के मुताबिक, आईजी एसपीजी तीन अधिकारियों की टीम के साथ पीएम के कार्यक्रम स्थल की सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा करेंगे।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top