Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

कश्‍मीर हिंसा : PM मोदी ने शांति बनाए रखने की अपील की

 Girish Tiwari |  2016-07-12 07:33:01.0

modi-wins-650_122012081331

तहलका न्‍यूज ब्‍यूरो
नई दिल्ली, 12 जुलाई. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू एवं कश्मीर में कानून एवं व्यवस्थता की समीक्षा के लिए मंगलवार को उच्चस्तरीय बैठक की अध्यक्षता की। प्रधानमंत्री मोदी ने कश्‍मीर के हालात पर चिंता जताई। मोदी ने कश्‍मीर में शांति बनाए रखने की अपील की।

साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू कश्मीर सरकार को हरसंभव मदद का भरोसा दिया।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, PM मोदी ने कश्मीर हिंसा पर निपटने के लिए महबूबा सरकार को पूरी छूट दी है।

बैठक खत्म होने के बाद भाजपा नेता जतिंद्र सिंह ने मीडिया को बताया कि केंद्र जम्मू सरकार की हरसंभव मदद करेगी। पीएम ने कश्मीर घाटी में लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है। उन्होंने कहा कि अमरनाथ यात्रा के दोबारा शुरू होने के लिए लोगों को संतोष रखने को कहा है। मंत्री ने कहा कि केंद्र चाहती है कि आम लोगों को किसी तरह की परेशानी न हो इस ओर भी ध्यान जरूरी है।


सात रेस कोर्स पर प्रधानमंत्री आवास में इस बैठक के दौरान गृहमंत्री राजनाथ सिंह, वित्त मंत्री अरुण जेटली, रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्यमंत्री जितेंद्र सिंह, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल मौजूद थे।

मोदी मंगलवार सुबह ही चार अफ्रीकी देशों की चार दिवसीय यात्रा के बाद स्वदेश लौटे हैं।

राजनाथ सिंह ने सोमवार को पर्रिकर, जेटली, डोभाल और शीर्ष सुरक्षा अधिकारियों के साथ जम्मू एवं कश्मीर में स्थिति का जायजा लिया था।

गौरतलब है कि शुक्रवार को हिजबुल मुजाहिद्दीन कमांडर बुरहान वानी की मौत के बाद घाटी में उपजे हिंसक प्रदर्शनों के दौरान 32 लोगों की मौत हो गई।



 

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top