Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

गुजरात यूूनिवर्सिटी के प्रोफेसर ने कहा- पीएम मोदी की डिग्री में 'गड़बड़झाला'

 Tahlka News |  2016-05-13 11:55:00.0

Modi-Degreeतहलका न्यूज ब्यूरो
अहमदाबाद. पीएम नरेंद्र मोदी की डिग्री मामले में एक नया मोड़ सामने आ गया है। दरअसल, इस पूरे मामले पर गुजरात यूनिवर्सिटी के पूर्व प्रोफेसर जयंतीभाई पटेल ने दावा किया है कि प्रधानमंत्री मोदी की डिग्री में जो विषय लिखे हैं, वे उस समय पढ़ाए ही नहीं जाते थे। जयंतीभाई ने अपनी फेसबुक पोस्‍ट में ये दावा किया है। प्रोफेसर ने ये दावा भी किया है कि पीएम ने उनकी क्‍लास ली थी, पर वह क्‍लास में काफी कम ही आते थे।


वहीं, इससे पहले गुजरात यूनिवर्सिटी के कुलपति का दावा था कि पीएम मोदी ने एमए पास किया था। उन्‍होंने मोदी के एमए के सब्‍जेक्‍ट्स और उसमें हासिल किए गए नंबरों की भी जानकारी दी थी। कुलपति ने बताया था कि दूसरे प्राप्‍तांकों पर अगर नजर डाली जाए तो मोदी ने पॉलिटिकल साइंस में 64 नंबर, यूरोपियन एंड सोशल पॉलिटिकल थॉट में 62 नंबर, मॉडर्न इंडिया/पॉलिटिकल एनैलिसिस में 69 नंबर और पॉलिटिकल साइकोलॉजी में 67 नंबर हासिल किए थे।


हालांकि, इसके बाद अब मोदी के प्रोफेसर का दावा कुछ अलग ही कहानी बयान कर रहा है। मोदी के प्रोफेसर का कहना है कि डिग्री के विषयों के नाम में उन्‍हें कुछ गड़बड़ लग रही है। उनकी जानकारी के मुताबिक, एमए सेकंड र्इयर में एक्‍सटर्नल और इंटरनल छात्रों को इस तरह के कोई विषय नहीं पढ़ाए जाते थे।


बता दें कि, प्रोफेसर पटेल जून 1969 से 1983 तक यूनिवर्सिटी के पॉलिटिकल साइंस सेक्‍शन में कार्यरत थे और वहीं पढ़ाते भी थे। उन्होंने बताया कि मोदी की उपस्थिति बहुत कम थी। उनहोंने ये भी दावा किया है कि वे अपनी क्‍लास में कई विषयों पर बातचीत करते थे, लेकिन मोदी ने उन सबमें कभी भी भाग नहीं लिया।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top