Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

PM मोदी लखनऊ में मनाएंगे दशहरा, तोहफे में मिलेगा कृष्ण का सुदर्शन चक्र

 Abhishek Tripathi |  2016-10-11 03:33:42.0

modi_in_lucknowतहलका न्यूज ब्यूरो
लखनऊ. लखनऊ में पीएम मोदी के दशहरे पर सियासत तेज हो गई है। सीएम अखिलेश यादव ने तंज किया है कि अगर चुनाव बिहार में होते तो मोदी बिहार में दशहरा मनाते। रामलीला में मोदी को कृष्ण का सुदर्शन चक्र, हनुमान की गदा और राम का धनुष-बाण उपहार में दिया जाएगा। उनके सामने ही राम रावण का वध करेंगे। लेकिन आतंकवाद के नाम पर बना विशाल रावण सुरक्षा कारणों से उनके जाने के बाद जलेगा।रावण के जलने पर आतिशबाजी होती है और रामलीला मैदान काफी छोटा है, इसलिए पीएम की मौजूदगी में आतिशबाजी की इजाजत नहीं मिली है। ऐसे में मोदी के जाने के बाद रावण जलाया जाएगा।


वहीं, रामलीला मैदान के बाहर आयोजकों ने होर्डिंग लगा दी है जिसमें लिखा है कि 'उरी का बदला लेने वाले मोदी का स्वागत है।' वहीं, बीजेपी उपाध्यक्ष और लखनऊ के मेयर दिनेश शर्मा ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि ये सिर्फ धार्मिक सांस्कृतिक आयोजन है, इसमें कोई राजनीति नहीं।


पहले बीएसपी अध्यक्ष मायावती ने कहा कि उरी के शहीदों की चिता अभी ठंडी भी नहीं हुई थी कि मोदी उस पर सियासत करने लगे। पहले दशहरे में जा रहे हैं फिर हो सकता है दिवाली में भी जाएं। इसी क्रम में सीएम अखिलेश ने कहा कि 'चुनाव बिहार में होता तो शायद बिहार में रावण जलता। वहां पर लोग जाते। चुनाव है। मैं समझता हूं कि रामलीला और इन त्योहारों को तो दूर ही रखना चाहिए।'


रामलीला मैदान के बाहर रामलीला समिति की तरफ से होर्डिंग लग गई हैं जिनमें उरी का बदला लेने के लिए मोदी के स्वागत का ऐलान किया गया है। लेकिन मैदान के अंदर हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में बीजेपी उपाध्यक्ष दिनेश शर्मा ने कहा कि इसमें कोई सियासत नहीं। चुनाव की वजह से रावण वध तो टाला नहीं जा सकता और दशहरा भी चुनाव तक रोका नहीं जा सकता।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top