Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

पीएम मोदी ने SAUNI प्रोजेक्ट का किया उद्घाटन, पाटीदारों ने किया विरोध

 Girish Tiwari |  2016-08-30 06:59:56.0


modi


तहलका न्‍यूज ब्‍यूरो
जामनगर: पीएम नरेंद्र मोदी मंगलवार को अपने गृह राज्य गुजरात के जामनगर में आजी बांध पर स्थ‍ित SAUNI प्रोजेक्ट के पहले फेज का उद्घाटन किया। पीएम मोदी 2 साल बाद गुजरात में जनसभा को भी संबोध‍ित किया। पीएम मोदी के भाषण के दौरान पाटीदारों ने विरोध किया।


बतो दें कि योजना का नाम सौराष्ट्र नर्मदा अवतरन इरिगेशन (साउनी) है, जिसकी पहल मोदी ने मुख्यमंत्री के रूप में 2012 में की थी। इस योजना का उद्देश्य बाढ़ के पानी को नहर और पाइपलाइनों के जरिये सौराष्ट्र क्षेत्र के विभिन्न बांधों तक पहुंचाना है। इस योजना से सौराष्ट्र के सूखाग्रस्त क्षेत्र के 4.13 लाख हेक्टेयर भूमि की सिंचाई में मदद मिलेगी।


पीएम मोदी ने कहा, 'जब मैंने लोगों को बताया कि पानी सबसे महत्वपूर्ण है तो लोगों ने मेरी बात नहीं मानी, लेकिन मैं अपनी बात पर कायम रहा। मैंने गुजरात में सीएम पद की शपथ लेते ही किसानों से कहा था कि आपके लिए पानी सबसे महत्वपूर्ण है।' उन्होंने इस कार्यक्रम में बुलाने के लिए गुजरात सरकार का शुक्रिया भी अदा किया।


मोदी ने कहा कि SAUNI प्रोजेक्ट ऐसी पहल है, जिस पर हर गुजराती गर्व महसूस करेगा। हमें यह ध्यान रखना चाहिए कि ये प्रोजेक्ट कैसे शुरू हुआ. उन्होंने यह भी कहा कि केंद्र सरकार ने किसानों की भलाई के लिए कई पहल की हैं। SAUNI योजना से सौराष्ट्र के 116 छोटे बड़ें जलाशयों को भरा जाएगा।

पीएम मोदी के कार्यक्रम में पाटीदारों ने अपने ही अंदाज में उनका विरोध किया। पहले तो पाटीदार प्रधानमंत्री के भाषण के दौरान ही निकल गए और उसके बाद एक युवा वहां खड़ा हो गया और उसने जय सरदार, जय पाटीदार के नारे लगाए। हालांकि इसके बाद तुरंत ही पुलिस ने उसे अरेस्‍ट कर लिया।


इससे पहले मोदी ने ट्वीट किया, "साउनी योजना के शुभारंभ के लिए आज गुजरात में रहूंगा। यह योजना वास्तव में गुजरात के लोगों को फायदा पहुंचाएगी।"



Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top