Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

PM मोदी ने कहा- मैं भी हूं बाबा साहब का भक्त, आरक्षण है दलितों का अधिकार

 Tahlka News |  2016-03-21 12:24:58.0

a1तहलका न्यूज ब्यूरो
नई दिल्ली, 21 मार्च. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को दिल्ली में डॉ. बीआर अंबडेकर नेशनल मेमोरियल का शिलान्यास किया। इस मौके पर पीएम ने लोगों को संबोधित करते हुए खुद को बाबा साहब का भक्त बताया। वहीं आरक्षण के मसले को लेकर पीएम ने विपक्ष पर जमकर हमला बोला।

2018 तक स्मारक बनाने का वादा
प्रधानमंत्री ने कहा कि हमें अंबेडकर मेमोरियल के लिए साठ साल इंतजार करना पड़ा। हो सकता है कि ये मेरे ही भाग्य में लिखा होगा। उन्होंने कहा कि वाजपेयी जी ने इस मेमोरियल के लिए पहल की। लेकिन उनके बाद जिनकी सरकार आई, उनके दिल में अंबेडकर नहीं रहे। उन्होंने कहा, 'मैं 14 अप्रैल 2018 को इस स्मारक का उद्घाटन करने आऊंगा।'


अंबेडकर को सीमाओं से बांधना सही नहीं
प्रधानमंत्री ने कहा, 'बाबा साहब को सिर्फ दलितों का मसीहा कहकर सीमित न करें। उन्हें भारत की सीमाओं में बांधना ठीक नहीं। वो हर समाज के नेता थे। वो हर पीड़ित की आवाज थे।' मोदी ने कहा कि राजनीतिक एकीकरण का जो काम सरदार पटेल ने किया था, उसी तरह बाबा साहब ने सामाजिक एकता का एकीकरण किया।

विपक्ष पर हमला
इस मौके पर पीएम ने विपक्ष पर भी हमला बोला. उन्होंने कहा कि विपक्ष आरक्षण के मुद्दे को लेकर राजनीति कर रहे हैं। कुछ लोग समाज में दरार पैदा करने पर तुले हैं। आरक्षण को लेकर झूठी अफवाहें फैला रहे हैं, लेकिन वो कामयाब नहीं हो पाएंगे।

बाबा साहब की सोच को करेंगे सच
अंबेडकर ने पिछड़ों और दलितों को हक दिलाया। उनकी सोच की कोई सीमा नहीं थी। पीएम ने कहा कि घर-घर बिजली पहुंचाना बाबा साहब की सोच थी और उनकी सरकार इस पर काम कर रही है।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top