Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

PoK और बलूचिस्तान बने भारत का हिस्सा, यहाँ भी मिला पकिस्तान को ठेंगा

 Anurag Tiwari |  2016-08-16 14:19:49.0

PoK, Baluchistan, India, Pakistan, Google Map, Part of Indiaतहलका न्यूज ब्यूरो

नई दिल्ली. आखिरकार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के पीओके और बलूचिस्तान के समर्थन के बाद इंटरनेशनल बिरादरी में भी पाकिस्तान को मुंह की खानी पड़ी है. अभी तक जिस पीओके को विवादित भारत का विवादित हिस्सा माना जाता था, अब पीओके सहित बलूचिस्तान को भारत का हिस्सा बताया जा रहा है.

कल तक जिस पीओके को गूगल अपने मैप पर पाकिस्तान और भारत के बीच का विवादित हिस्सा मानता था, उसने अपनी भूल सुधारते हुए अब पीओके को भारत का हिस्सा मान लिया है. स्वन्तान्त्रता दिवस के दूसरे दिन गूगल ने जो नया नक्शा जारी किया है, उसमे पीओके अब पूरी तरह  भारत में शामिल है.

PoK, Baluchistan, India, Pakistan, Google Map, Part of India

यही नही अब जब आप गूगल इंडिया का मैप देखंगे तो मुजफ्फराबाद, गिलगित, रावलकोट, न्यू मीरपुर, स्कर्दू, दीओसाई और शन्दूर नेशनल पार्क भारत की सीमा में दिखाई देंगे. गूगल इंडिया द्वारा किए गए इस बदलाव के बाद जहाँ सोशल मीडिया पर इसे प्रधानमंत्री मोदी का प्रभाव बताया जा रहा है और उनकी तारीफ हो रही है वहीँ पाकिस्तान में इसे लेकर लोगों में गुस्सा है. पाकिस्तानियों ने पाकिस्तान में गूगल पर बैन लगाने की मांग की है.


PoK, Baluchistan, India, Pakistan, Google Map, Part of India

साथ ही साथ अब पाकिस्तान-चीन बॉर्डर पर स्थि‍त के-2 पर्वत चोटी को भी भारत के हिस्से के रूप में दिखाया गया है. अब नागा पर्वत को भी भारतीय सीमा में दिखाया गया है. गूगल मैप में इंडियन बॉर्डर को पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद से सिर्फ 50 किलोमीटर की दूरी पर दिखाया गया है. इतना ही नहीं, चीन के कब्जे वाले कश्मीर के कुछ हिस्सों को भी अब भारत में दिखाया जा रहा है. वहीं गूगल मैप के इंटरनेशनल वर्जन में अभी भी पीओके और इस पूरे इलाके को विवाद के चलते डॉटेट लाइन से दिखाया गया है.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top