Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

BHU में अनशन कर रहे 12 स्टूडेंट्स को पुलिस ने किया आधी रात को अरेस्ट

 Anurag Tiwari |  2016-05-26 09:56:08.0

student arrest in BHUलखनऊ/वाराणसी. बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) में 24 घंटे साइबर लाइब्रेरी खोलने की मांग को लेकर अनशन कर रहे 12 स्टूडेंट्स को बुधवार देर रात पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। प्रशासनिक सूत्रों के मुताबिक, उन्हें किसी अज्ञात स्थान पर ले जाया गया है। विकास सिंह समेत गिरफ्तार किए गए 12 स्टूडेंट्स में से नौ को दो दिन पहले बीएचयू प्रशासन निलंबित कर चुका है।

गौरतलब है कि स्टूडेंट्स पिछले कई दिनों से साइबर लाइब्रेरी 24 घंटे खोलने की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे थे। बीएचयू प्रशासन ने नियमों का हवाला देते हुए उनकी मांग मानने से इनकार कर दिया था।


स्टूडेंट्स आठ दिनों से बीएचयू परिसर स्थित छात्र कल्याण केंद्र पर अनशन पर बैठे थे, बुधवार को जिलाधिकारी व एसएसपी ने बीएचयू पहुंचकर स्टूडेंट्स का अनशन समाप्त कराने का प्रयास किया, लेकिन स्टूडेंट्स नहीं माने।

इसके बाद देर रात परिसर में फोर्स का घेरा बढ़ने लगा। देर रात करीब 1 बजे पुलिस ने अनशन पर बैठे स्टूडेंट्स को गिरफ्तार कर वज्र वाहन में बैठा लिया और किसी अज्ञात स्थान पर ले गए।

इससे पहले बुधवार दोपहर आंदोनलकारी स्टूडेंट्स के समर्थन में परिसर में जा रहे आप कार्यकर्ताओं और सुरक्षाकर्मियों में नोकझोंक हुई।

इस दौरान कुछ स्टूडेंट्स ने आप कार्यकर्ताओं की बुरी तरह पिटाई कर दी। मारपीट में कई महिला कार्यकर्ताओं को भी चोटें आई थीं। इस मामले में पुलिस से शिकायत की गई है।

(आईएएनएस)

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top