Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

बिहार में टापर्स के घर पहुँची पुलिस, घरों पर नोटिस चस्पा

 Sabahat Vijeta |  2016-06-08 09:12:27.0

bihar-2पटना. बिहार में इंटरमीडिएट परीक्षा में धांधली से तैयार कि गई टापर्स लिस्ट का मामला गर्माता जा रहा है. एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में बिहार कि टापर पालिटिकल साइंस को प्रोडिकल साइंस कहती नज़र आई. उसके अनुसार पालिटिकल साइंस में खाना बनाना सिखाया जाता है. इस इंटरव्यू से मचे हंगामे के बाद टापर्स कि समीक्षा शुरू हुई. समीक्षा के बाद बिहार इंटरमीडियेट की परीक्षा में विज्ञान और कला संकाय के तीन टॉपर्स के घर आज बुधवार को नोटिस चस्पा कर उन्हें नौ दिनों के भीतर पुलिस के सामने उपस्थित होने का आदेश दिया गया है.


बिहार पुलिस की दरोगा विभा कुमारी के नेतृत्व में पटना से रवाना कि गई पुलिस की टीम ने भगवानपुर और करताहा थाने की पुलिस की मदद से भगवानपुर थाना क्षेत्र के शर्मा गांव में रहने वाली कला की टॉपर रुबी राय, करताहा थाना क्षेत्र के पचरुखिया गांव में रहने वाले विज्ञान के टॉपर सौरभ श्रेष्ठ और विज्ञान संकाय के तीसरे टॉपर मुजफ्फरपुर निवासी राहुल कुमार के घर के दरवाज़े पर नोटिस चस्पा करते हुए उन्हें नौ दिन के भीतर पुलिस के सामने उपस्थित होने का आदेश दिया गया है.

BIHARपुलिस जब भगवानपुर के करताहा थाना क्षेत्र में रहने वाली रूबी राय के घर पहुँची तो पता चला की मेरिट लिस्ट में धांधली का मामला उजागर होने के बाद से पूरा घर ताला बंद कर घर से फरार हो चुका है. रूबी राय के घर पर किसी के न मिलने के बाद पुलिस ने गाँव वालों कि मौजूदगी में उसके दरवाज़े पर नोटिस चस्पा कर दिया.

पुलिस की टीम ने बीआर कॉलेज के प्रधानाचार्य अमित कुमार के घर जाकर खोजबीन की. अमित कुमार भी घर से गायब मिले. पुलिस ने अमित कुमार की पत्नी को प्रधानाचार्य और उनकी बेटी शालिनी के खिलाफ नोटिस दिया. शालिनी राय डॉ अमित कुमार की बेटी है और उन्होंने 2014 में बिहार बोर्ड की मैट्रिक की परीक्षा में पूरे बिहार में टॉप किया था.

bihar-3बिहार बोर्ड के टापर्स के मामले ने जब तूल पकड़ा तो बिहार बोर्ड ने विज्ञान और कला के पांच स्थान के टापरों को इन्टरव्यू के लिए बुलाया गया. इंटरव्यू में परीक्षा की कलई खुल गई और अगले ही दिन दो टॉपर सौरभ श्रेष्ठ और राहुल कुमार का रिजल्ट रद्द कर दिया गया. इसके बाद जांच कमेटी गठित की गई.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top