Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

दिल्ली पुलिस ने 12 संदिग्ध आतंकियों को हिरासत में लिया

 Tahlka News |  2016-05-04 07:33:28.0

terror_650x425_050416093316नयी दिल्ली : दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को आज बड़ी सफलता हाथ लगी है. स्पेशल सेल ने आतंक के खिलाफ बड़ा ऑपरेशन करते हुए 12 संदिग्ध आतंकियों को हिरासत में लिया है. इन संदिग्धों का कनेक्शन आतंकी संगठन 'जैश-ए-मोहम्मद' से बताया जा रहा है. इस मामले में दोपहर दो बजे के बाद दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल प्रेस कॉन्फ्रेंस करेगी.

गृह राज्य मंत्री किरन रिजिजू ने कहा कि पुलिस ने खुफिया सूचना के आधार पर कार्रवाई की है. दिल्ली पुलिस ने अच्छा काम किया है.

पुलिस ने दिल्ली के गोकुलपुरी से 8 संदिग्धों को हिरासत में लिया जबकि अन्य 4 संदिग्धों को यूपी के देवबंद से हिरासत में लिया गया है. इन संदिग्ध आतंकियों के पास से पुलिस को आइइडी भी बरामद हुआ है. फिलहाल हिरासत में लिए गए संदिग्धों से पूछताछ जारी है. वहीं दिल्ली और आस पास के इलाकों में स्पेशल सेल ने अपना ऑपरेशन जारी रखा है. बताया जा रहा है कि दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल आतंकियों के इस नेटवर्क के पीछे गत एक माह से काम कर रही थी. संदिग्धों की पहचान के बाद इस ऑपरेशन को पुलिस ने अंजाम दिया है.


एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि बल की आतंकवाद विरोधी इकाई के विशेष सेल की एक टीम ने पूर्वी दिल्ली के गोकुलपुरी इलाके से इनमें से दो युवकों को उस समय पकडा जब वे कथित रुप से आईईडी बना रहे थे. उनसे पूछताछ के दौरान अन्य संदिग्धों के नाम भी सामने आए और उन्हें आज तडके एक के बाद एक करके गिरफ्तार किया गया.

अधिकारी ने बताया कि उन सभी पर राष्ट्रीय राजधानी और अन्य शहरों पर हमला करने की योजना बना रहे एक आतंकवादी संगठन की एक स्लीपर इकाई के सदस्य होने का संदेह है. विशेष सेल के दल दिल्ली और उत्तर प्रदेश में छापे मार रहे हैं और आगामी 24 घंटों में कई और लोगों को गिरफ्तार किए जाने की संभावना है.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top