Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

सीएम अखिलेश ने कहा- गरीब जनता का ध्यान रखे पुलिस

 Tahlka News |  2016-04-01 10:08:06.0

a1तहलका न्यूज ब्यूरो
लखनऊ, 1 मार्च. रिजर्व पुलिस लाइन में शुक्रवार से शुरू हुए तीन दिवसीय पुलिस वीक का शुभारम्भ राज्यपाल राम नाईक ने किया। उन्होंने आयोजित परेड की सलामी ली। इस मौके पर सीएम अखिलेश यादव ने कहा कि पुलिस को आम जनता की मदद करनी चाहिए। बढ़ते क्राइम को रोककर और गरीबों को परेशान न करते हुए पुलिस को अपनी छवि सुधारने की भी सलाह सीएम ने दी। कार्यक्रम के मौके पर यूपी के पुलिस महानिदेशक सैय्यद जावीद अहमद के अलावा प्रदेश भर से आये वरिष्ठ पुलिस अधिकारी और कर्मचारी भी मौजूद रहे।


सीएम ने कहा- गरीब जनता पर ध्यान दो
पुलिस वीक में सीएम अखिलेश यादव ने कहा कि सरकार की छवि पुलिस के काम पर बनती और बिगड़ती है। ऐसे में पुलिस को गरीब जनता का ध्यान रखना चाहिए। उन्होंने पुलिस को ऐसा करने का निर्देश भी दिया। सीएम ने कहा कि पुलिस अफसरों को हमने काम की आजादी दी है। इसका उल्टा मतलब कतई न किनाला जाए। सीएम ने कहा कि पुलिस को जनता से मानवता से पेश आए। वहीं, सीएम ने स्नैपडील कर्मचारी अपहरण कांड में खुलासे को लेकर पुलिस टीम की काफी सराहना भी की। सीएम ने 1090 वुमेन पावर सेल की तारीफ भी की।


क्या कहा राज्यपाल ने
राज्यपाल ने पुलिसकर्मियों के दर्द को परखते हुए कहा सरकारी सेवा में रहने वाले सभी अधिकारियों और कर्मचारियों के कार्यालय का समय निर्धारित है। सभी अपने-अपने दफ्तर सुबह 09 या 10 बजे जाकर शाम को 05 या 06 बजे घर वापस लौट आते हैं। लेकिन पुलिस विभाग में ऐसा नहीं हैं। वह ड्यूटी निर्धारित समय से करते हैं और उन्हें अवकाश भी नहीं मिलता इसलिए उनके काम के घन्टे कम करने की आवश्यकता है।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top