Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

Twitter पर PM मोदी को टक्कर दे रहे हैं CM अखिलेश, ये देखिए!

 Abhishek Tripathi |  2016-06-26 09:10:25.0

akhilesh_yadav_pm_modiअभिषेक त्रिपाठी
लखनऊ. यूपी विधानसभा चुनाव को मिशन 2017 का नाम तो पहले ही दिया जा चुका है। इसके बाद दक्षिण भारत की राजनीति की तरह पोस्टर वॉर जैसा एक अनसुना तो नहीं, लेकिन नया शब्द भी यूपी की राजनीति में चर्चा में है। इससे एक बात तो साफ पता चलती है कि टेक्नोलॉजी को बीजेपी पहले ही मुद्दा बना चुकी है। कहा तो ये भी जा रहा है कि यूपी के सीएम अखिलेश यादव भी टेक्नोलॉजी में माहिर हो चुके हैं। वो मिशन 2017 को ऐतिहासिक बनाने के लिए भरपूर टेक्नोलॉजी को इस्तेमाल कर रहे हैं। समाजवादी सरकार की योजनाओं को युवाओं तक पहुंचाने के लिए सोशल मीडिया पर जमकर प्रचार-प्रसार कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर उन्हें युवाओं का अच्ठा रिस्पांस मिल रहा है। बीजेपी के लिए इस समय ये बात एक चिंता का विषय बन चुकी है क्योंकि लोकसभा चुनाव 2014 में बीजेपी ने सोशल मीडिया को ही हथियार के तौर पर इस्तेमाल किया था।


आज ट्रेंड कर रहा है #UPRisingWithAkhilesh
रविवार को Twitter पर #UPRisingWithAkhilesh ट्रेंड कर रहा है। इस ट्रें‍ड में सीएम अखिलेश अपनी योजनाओं को यूपी के उन युवाओं और आम जनों तक पहुंचा पा रहे हैं, जो शायद अभी यूपी में हों भी न। सीएम अखिलेश इस मीडिया का इस्तेमाल कर विदेशों में भी चर्चा का विषय बने रहते हैं।


https://twitter.com/Akhilesh_DilSe/status/746979960905207808

Poster War से कर रहे हैं हमला
दक्षिण भारत में Poster War की राजनीति बहुत पहले से होती आ रही है। पूरे शहर को बड़े-बड़े पोस्टर से पाट देने की राजनीति दक्षिण भारत में बहुत देखने को मिलती है। तमिलनाडु की सीएम जयललिता और पूर्व सीएम एम. करुणानिधि इस राजनीति का एक अच्छा उदाहरण हैं। कुछ ऐसा ही अब यूपी में भी है। जिस तरह से यूपी बीजेपी अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्या और बीजेपी सांसद वरुण गांधी का पोस्टर वायरल हुआ हुआ था...वो 'पोस्टर वॉर' राजनीति की ही ओर संकते दे रहा है।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top