Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

इक्वाडोर में 7.8 तीव्रता का भूकंप, 28 लोगों की मौत, सुनामी की चेतावनी

 Tahlka News |  2016-04-17 03:15:57.0

a1क्विटो, 17 अप्रैल. इक्वाडोर में शनिवार रात करीब 11 बजे 7.8 तीव्रता का भूकंप आया। मीडिया रिपोर्ट्स में जो शुरुआती जानकारी दी गई है, उसमें 28 लोगों के मारे जाने की बात कही गई है। कई लोगों के लापता होने की खबर है। हालांकि वहां की सरकार ने अब तक इस बारे में कोई बयान जारी नहीं किया है। सुनामी का अलर्ट भी जारी कर दिया गया है।


यूएस जिओलॉजिकल सर्वे ने भूकंप का सेंटर सेंट्रल कोस्ट को बताया है। बताया जाता है कि राजधानी क्विटो में कई बिल्डिंग्स गिर गईं। यहां के पोर्ट को भी काफी नुकसान पहुंचा है। यह जगह टूरिस्ट के बीच भी काफी मशहूर है। गुआक्विल और मांटा शहरों में भूकंप का असर सबसे ज्यादा रहा है। इन शहरों में एयरपोर्ट भी बंद कर दिए गए हैं।


इक्वाडोर के प्रेसिडेंट राफेल कोरिया ने देश की जनता से अपील की है कि मुसीबत के इस वक्त में वे सरकार का साथ दें ताकि हालात पर काबू पाया जा सके। देश में बिजली और मोबाइल सर्विस करीब-करीब बंद हो गई हैं। शुरुआत में भूकंप की तीव्रता 7.4 बताई गई थी लेकिन बाद में यूएस जिओलॉजिकल सर्वे ने इसकी तीव्रता को 7.8 बताया। भूकंप का सेंटर 19 किलोमीटर की गहराई में बताया गया है। भूकंप के बाद 5.6 के कई आफ्टर शॉक्स भी आए। अधिकतर शहरों में लोग खुले में रह रहे हैं।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top