Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

प्रत्यूषा केस: बॉम्बे हाई कोर्ट ने राहुल राज को दी जमानत

 Tahlka News |  2016-04-25 11:32:30.0

a1तहलका न्यूज ब्यूरो
मुंबई, 25 अप्रैल. दिवंगत टीवी एक्ट्रेस प्रत्यूषा बनर्जी के ब्वॉयफ्रेंड राहुल राज सिंह को बॉम्बे हाईकोर्ट से राहत मिल गई है. उसकी याचिका पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने उसे अंतरिम जमानत देते हुए गिरफ्तारी पर एक हफ्ते के लिए रोक लगा दी है. इससे पहले लोअर कोर्ट में उसकी जमानत याचिका खारिज कर दी थी. प्रत्यूषा के माता-पिता ने राहुल के खिलाफ केस दर्ज कराया है.


इस मामले में राहुल ने लोअर कोर्ट में अग्रिम जमानत की याचिका दायर की थी. सुनवाई के दौरान प्रत्यूषा के परिवार की तरफ से पेश वकील फाल्गुनी ब्रह्मभट्ट ने जमानत का विरोध किया था. उनका कहना था कि उन पर शक की कई वजहें हैं. कई गवाहों ने भी राहुल पर गंभीर आरोप लगाते हुए बताया था कि वह प्रत्यूषा से मारपीट किया करता था.


उनके मुताबिक, प्रत्यूषा के शरीर पर चोट के निशान मौजूद थे. प्रत्यूषा के फ्लैट पर सबसे पहले राहुल पहुंचा था. उसके पास दरवाजे की दूसरी चाबी थी. यह संदेह है कि उसने कमरे में मौजूद सुसाइट नोट हटा दिया हो. प्रत्यूषा के माता-पिता ने भी राहुल पर गंभीर आरोप लगाते हुए उसके लिए फांसी की मांग की है.


प्रत्यूषा के मां-बाप ने लगाए गंभीर आरोप
प्रत्यूषा के पिता शंकर बनर्जी ने कहा था कि हमें विश्वास ही नहीं है कि हमारी बेटी खुदकुशी कर सकती है. हमें राहुल पर शक है. उसी की वजह से उसने खुदकुशी की है. यदि राहुल वहां था, तो उसने उसे नजदीकी अस्पताल में क्यों नहीं ले गया. बीते कुछ दिनों से उसने प्रत्यूषा को हमसे और परिवार से राहुल ने अलग कर दिया था.


ज्योतिष पर बहुत भरोसा करती थी प्रत्यूषा
उन्होंने बताया था, 'आखिरी बार प्रत्यूषा से मेरी 31 मार्च को बात हुई थी. उसने बताया थी कि वह बहुत परेशान है. लेकिन कुछ भी बताने से इंकार किया था. ज्योतिष पर उसको बहुत भरोसा था. उसकी राशि सिंह थी. मैंने उसे बताया था कि ये साल उसके लिए बहुत अच्छा जाने वाला है. लेकिन इसी बीच सबकुछ खत्म हो गया.'


लिव-इन रिलेशनशिप में रह रहे थे दोनों
इससे पहले पुलिस द्वारा पूछताछ में राहुल ने बताया था, 'प्रत्यूषा और में दोनों लिव-इन रिलेशनशिप में थे. पहली बार मेरी और प्रत्यूषा की मुलाकात एक सोशल प्रोग्राम में हुई थी. उसके बाद हम लोगों ने बातचीत करना शुरु किया. धीरे-धीरे हम दोनों को एक दूसरे से प्यार हो गया. इसके बाद हम साथ रहने लगे. हमने शादी करने का वादा किया था.


देर रात तक ड्रिंक करते रहे राहुल-प्रत्यूषा
उसने कहा था, 'हम मुंबई में हारमनी रेसीडेंसी के फ्लैट नंबर 703 में शिफ्ट हो गए थे. हम लोगों ने एक पार्टी रखी थी. देर रात तक साथ में ड्रिंक करते रहे. इसके बाद मैं सोया तो काफी देर से उठा. तकरीबन सुबह के 10 बजे होंगे. जैसे ही मेरी आंख खुली मैंने देखा कि प्रत्यूषा उस वक्त भी ड्रिंक कर रही थी. इसके बाद मैं दोपहर को घर से चला गया था.'

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top