Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

सियासत की पिच पर समाजवादी स्विंगर फेंकेंगे प्रवीण कुमार

 Tahlka News |  2016-09-11 09:37:42.0

praveen kumar
तहलका न्यूज ब्यूरो

लखनऊ . टीम इंडिया के बेहतरीन स्विंग गेंदबाज प्रवीण कुमार अब सियासत की पिच पर अपना खेल दिखायेंगे. क्रिकेट के मैदान पर अपनी गेंदे घुमा कर बल्लेबाजो को छकाने वाले प्रवीण अब अपनी राजनितिक ओवर की गेंदो को समाजवादी स्विंग देने की कोशिश में हैं.

प्रवीण कुमार ने रविवार को मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से मुलाकात की और समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए.माना जा रहा है कि प्रवीण मेरठ की किसी सीट से चुनावी मैदान में उतरेंगे.

प्रवीण का जन्म २ अक्टूबर १९८६ को उत्तर प्रदेश के मेरठ शहर में हुआ. वो दाहिने हाथ के मध्यम गति के गेंदबाज है और पिंच हिटर के रूप में भी जाने जाते है. प्रवीण कुमार उत्तर प्रदेश टीम के लिए सलामी बल्लेबाज है.


घरेलू क्रिकेट और भारत A में अपने शानदार आंकड़ों के बाद, कुमार ने पाकिस्तान के खिलाफ पांचवें एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच 18 नवम्बर 2007 को एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट क्षेत्र में प्रवेश किया.

उत्तर प्रदेश के मोहसिन रजा , ज्योति यादव तथा मोहम्मद कैफ के बाद राजनीति की पारी खेलने वाले प्रवीण कुमार चौथे क्रिकेटर हैं. समाजवादी पार्टी की लहर में भी ज्योति यादव इलाहाबाद में इलाहाबाद पश्चिम सीट से हार गए, जबकि मोहम्मद कैफ ने इलाहाबाद जिले के फूलपुर से लोकसभा चुनाव में कांग्रेस से चुनाव लड़ा था. इनकी जमानत जब्त हो गई थी.

जबकि कभी टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की करने में जरा सा चुके मोहसिन रजा ने भाजपा का दामन थाम रखा है.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top