Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

लेबर पार्टी के अध्यक्ष समाजवादी जर्मी व सादिक को सपा प्रभारी शिवपाल सिंह ने दी बधाई

 Sabahat Vijeta |  2016-05-08 14:25:12.0

shivpal yadavलखनऊ. लंदन में हुए प्रतिष्ठित मेयर चुनाव में समाजवादी विचारधारा वाली लेबर पार्टी के प्रत्याशी सादिक खान की जीत को सपा प्रभारी शिवपाल सिंह यादव ने समाजवाद, सामाजिक सद्भाव, सेकुलरिज्म तथा सदाकत की सार्थक व ऐतिहासिक जीत की संज्ञा देते हुए लेबर पार्टी के अध्यक्ष और युनाइटेड किंगडम के नेता प्रतिपक्ष जर्मी कार्बिन को पत्र लिखकर व ट्वीट कर बधाई दी।

शिवपाल सिंह ने इसे समाजवाद के बढ़ते हुए कदम और स्वीकार्यता के रूप में रेखांकित करते हुए कहा कि दुनिया में समाजवादी विचारधारा से ही समतामूलक समाज की स्थापना हो सकती है, इसके लिए दुनिया के सभी समाजवादियों को आपस में लास्की, लिंकन, लोहिया और आंग सान की तरह वैचारिक विनिमय कर साझा-मंच तैयार करना होगा ताकि उपनिवेशवादी - फासीवादी व सांप्रदायिक ताकतों से मिलकर लड़ा जा सके। श्री सादिक की जीत एक सुखद संदेश व संकेत है, जो इशारा करता है कि नफ़रत और विभाजन की राजनीति के दिन लद रहे हैं।


सादिक ने जीतने के बाद लोहिया के सूत्रवाक्य विभाजन के बजाए एकता को उद्धरित करते हुए समाजवादियों के मूलमंत्र “भय की बजाय उम्मीद“ का उद्घोष किया। श्री यादव ने कहा कि लोहिया-आइंस्टाइन संवाद का निष्कर्ष मूर्तरूप लेने की ओर अग्रसर है कि 21वीं सदी समाजवाद की सदी होगी। दुनिया के सबसे बड़े सूबे उत्तर प्रदेश में समाजवादियों की पूर्ण बहुमत की सरकार और यूरोप के सबसे बड़े नगर लंदन में समाजवाद का परचम का लहरना इसका प्रमाण है।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top