Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

...तो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ऐसे मनाएंगे अपना जन्मदिन

 Vikas Tiwari |  2016-09-06 11:18:39.0

नरेंद्री मोदी अहमदाबाद : प्रधानमंत्री नरेंद्री मोदी 17 सितंबर को अपना जन्मदिन गुजरात में मनाएंगे। इस दौरान उनकी योजना प्रदेश में कई कार्यक्रमों में शिरकत करने की है, जहां अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं। आधिकारिक सूत्रों ने कहा है कि प्रधानमंत्री मोदी अपना 66वां जन्मदिन दक्षिण गुजरात में जनजाति समुदाय के लोगों के साथ मनाएंगे। साथ ही वह सूरत के निकट नवसारी कस्बे में जनजाति क्षेत्र में एक सार्वजनिक रैली को भी संबोधित कर सकते हैं।

अधिकारियों ने हालांकि 17 सितंबर के उनके यात्रा कार्यक्रम का विस्तृत ब्योरा नहीं दिया। मोदी अपने जन्मदिन की शुरुआत गांधीनगर में अपनी मां हीरा बा से मुलाकात के साथ करते हैं और वह ऐसा कई वर्षो से करते आ रहे हैं।


जामनगर में 30 अगस्त को महत्वाकांक्षी जल एवं सिंचाई परियोजना के उद्घाटन के मौके पर मोदी ने अपने भाषण में स्वीकार किया था कि वह पहले की तरह अक्सर गुजरात नहीं आ पा रहे हैं।

मोदी ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल सहित कई लोगों से शिकायतें मिली थीं कि वह राज्य को नजरअंदाज कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि वह बार-बार यहां नहीं आ सकते, क्योंकि वह अब दिल्ली में हैं और वहां का काम उनके लिए नया है।

प्रधानमंत्री ने हालांकि कहा कि अब वह अक्सर गुजरात आएंगे। उन्होंने कहा कि राज्य में सरकार चलाते हुए उन्होंने जो सीखा, उसे वह राष्ट्रीय स्तर पर लागू कर रहे हैं।

30 अगस्त को उनकी गुजरात यात्रा अगस्त महीने में उनकी दूसरी यात्रा थी। क्योंकि स्वामीनारायण संप्रदाय के प्रमुख स्वामी महाराज को श्रद्धांजलि देने वह 15 अगस्त को सारंगपुर आए थे।

अहमदाबाद में विश्व कबड्डी चैंपियनशिप का उद्घाटन करने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नवंबर महीने के प्रथम सप्ताह में गुजरात आने वाले हैं। चैंपियनशिप मणिनगर इलाके में होगा, जो किसी वक्त गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी का निर्वाचन क्षेत्र था।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगले साल की शुरुआत में वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल इन्वेस्टर सम्मिट के आठवें संस्करण में गुजरात का दौरा कर सकते हैं। इसी पहल ने मोदी की छवि देश भर में उद्योगों के अनुकूल करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

आयोजन गांधीनगर में जनवरी 2017 के दूसरे सप्ताह में होने की संभावना है।

गुजरात में अगले साल दिसंबर में विधानसभा चुनाव होने हैं। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सूत्रों का मानना है कि पाटीदार आंदोलन तथा उना में अत्याचार के खिलाफ दलितों के विद्रोह के मद्देनजर मोदी के गुजरात के बार-बार के दौरे से पार्टी को फायदा होगा।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top