Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

नए साल के मौके पर पीएम अनाउंस करेंगे नोटबंदी का बड़ा रिटर्न गिफ्ट

 Anurag Tiwari |  2016-12-24 04:34:14.0

Prime mInister, Narendra Modi, Notebandi, Currency Ban, Noteban, Return Gift, Lucknow, New Year


तहलका न्यूज ब्यूरो

नई दिल्ली. नोटबंदी से देश की जनता को हुई परेशानी के बदले पीएम नरेन्द्र मोदी अपने लखनऊ रैली के दौरान जनता के लिए बड़े रिटर्न गिफ्ट की घोषणा करने की तैयारी में हैं. यह रैली 2 जनवरी को लखनऊ में होनी है.

बीते 8 नवम्बर को नोटबंदी के ऐलान के बाद से लगातार आरबीआई और केंद्र सरकार ने नए नियमों का ऐलान किया है. ऐसे में सरकार ने अब लोगों के सब्र के बदले में इपहार देने का मन बनाया है. ऐसे में नोटबंदी के 50 दिन की समयसीमा खत्म होने के बाद सरकार पीएम की ओर से किसी बड़ी घोषणा की तैयारी तेज कर चुकी है. केंद्र सरकार और बीजेपी के सूत्रों के अनुसार यूपी समेत पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव और नोटबंदी के दौरान लोगों को हुई दिक्कतों की ध्यान में रखते हुए पीएम 30 दिसंबर के बाद पीएम मोदी राहत के कुछ बड़े प्लान्स का ऐलान कर सकते हैं.

उज्ज्वला योजना में दो साल मुफ्त गैस

ऐसी कयासों का दौर तब से शुरू हुआ जब शुक्रवार को पीएमओ ने ऐग्रिकल्चर और पेट्रोलियम मिनिस्ट्री से किसानों के कर्ज की ताजा स्थिति और उज्ज्वला योजना पर रिपोर्ट मांगी. इसीसे से इस बात की चर्चा को बल मिला कि इन दो क्षेत्रों में भी राहत की बड़ी घोषणा हो सकती है. केंद्र सरकार पर किसानों की कर्ज माफी की के लिए कई राज्यों की तरफ से दबाव है. इसके लिए सरकार वित्त मंत्रालय से फीडबैक लेगी. साथ ही उज्ज्वला योजना के बारे में सरकार की मंशा है कि एलपीजी कनेक्शन के साथ अगले 2 साल तक मुफ्त गैस देने की घोषणा कर दी जाए.

साथ ही इस बात पर भी विचार किया जा रहा है कि रिटर्न गिफ्ट के तौर पर एक करोड़ छात्रों को स्कॉलरशिप देने की घोषणा की जाए. इसके अलावा सस्ते घर बनाने के लिए कुछ मुफ्त राशि के साथ ब्याज रहित लोन की संभावना पर भी विचार मंथन का दौर जारी है.

अचार संहिता न बने रोड़ा

इन सभी योजनाओं की घोषणाओं को लेकर एक संशय की स्थिति भी बनी हुई है कि कहीं 30 दिसम्बर से पहले चुनावों की घोषणा न हो जाए और अचार संहिता लगा दी जाए. हालाँकि सरकार मानकर चल रही तब तक आचार संहिता नहीं लागू होगी और पीएम मोदी लखनऊ में 2 जनवरी को होने वाली रैली में भी इन रिटर्न गिफ्ट्स की घोषणा कर सकते हैं.





Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top