Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

प्रधानमंत्री महू से शुरू करेंगे 'ग्रामोदय से भारत उदय अभियान'

 Tahlka News |  2016-04-13 06:55:24.0

village


भोपाल, 13 अप्रैल. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 अप्रैल गुरुवार को संविधान निर्माता डॉ. भीमराव अंबेडकर की 125वीं जयंती पर उनकी जन्मस्थली मध्य प्रदेश के इंदौर जिले के महू में 'ग्रामोदय से भारत उदय अभियान' की शुरुआत करेंगे। इस आयोजन को सफल बनाने के लिए राज्य सरकार द्वारा जोर-शोर से तैयारियां की जा रही हैं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को संवाददाताओं को इस आयोजन के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि महू के अंबेडकर नगर स्थित अंबेडकर स्मारक परिसर में भव्य समारोह होने जा रहा है। इस मौके पर प्रधानमंत्री मोदी देशव्यापी 'ग्रामोदय से भारत उदय अभियान' की शुरुआत करेंगे।

चौहान ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी के संबोधन को प्रदेश के प्रत्येक गांव का निवासी सुन सके, इसके लिए प्रत्येक पंचायत में व्यवस्था की जा रही है। इस अभियान को राज्य में जनता का अभियान बनाया जाएगा। इस मौके पर प्रधानमंत्री मोदी एक ध्वज सौंपेंगे, जो राज्य की हर ग्राम पंचायत तक पहुंचेगा।


उन्होंने बताया कि यह अभियान गांव की समस्याओं के समाधान में बड़ा मददगार होगा। इस अभियान के दौरान सामाजिक समरसता के कार्यक्रम के अलावा ग्राम, किसान सभाएं होंगी और अधिकारी भी इस दौरान गांव तक जाएंगे, जो ग्रामीणों की समस्याओं का निपटारा करेंगे। देश में यह अभियान 14 से 24 अप्रैल तक चलेगा, पर प्रदेश में यह अभियान 14 अप्रैल से 31 मई तक जारी रहेगा।


(आईएएनएस)

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top