Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

उद्योगपतियों को फ़ायदा जनता प्रताड़ित

 Sabahat Vijeta |  2016-11-09 14:31:08.0

congress_55e99c044e284


लखनऊ. लखनऊ में चल रही राहुल संदेश यात्रा के  2 नवम्बर से 10 नवम्बर की द्वितीय चरण की यात्रा के दौरान आज जनसम्पर्क एवं जनजागरण कार्यक्रम के तहत लखनऊ मध्य विधानसभा क्षेत्र में प्रदेश कांग्रेस के महासचिव एवं वाइस चेयरमैन कम्युनिकेशन विभाग मारूफ खान द्वारा बाजार खाला, हैदरगंज चौराहे पर विशाल जनसभा का आयोजन किया गया, जिसमें अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव एवं सहप्रभारी उ.प्र. अविनाश पाण्डेय पूर्व सांसद, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के पर्यवेक्षक - सांसद राज्यसभा हुसैन दलवाई मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद रहे। जनसभा की अध्यक्षता शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष बोधलाल शुक्ला एडवोकेट ने की। जनसभा में स्थानीय कांग्रेसजनों एवं आम जनमानस के साथ ही प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री एवं लखनऊ जिला प्रभारी विनोद मिश्र एवं शहर प्रभारी संजीव सिंह भी मौजूद रहे। जनसभा का संचालन शहर कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष एवं वरिष्ठ नेता हसन अब्बास ने की।


इस मौके पर अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव-सहप्रभारी उ.प्र. अविनाश पाण्डेय पूर्व सांसद ने कहा कि एक बार मोदी सरकार ने सर्जिकल स्ट्राइक के नाम पर आम जनता को गुमराह करने का प्रयास किया तो अब काला धन विदेश से लाने के बजाय काले धन की सर्जिकल स्ट्राइक का फर्जी नाटक करके आम जनता, व्यापारियों, किसानों और गरीबों को प्रताड़ित करने का कार्य कर रही है। उन्होने कहा कि चंद उद्योपतियों को फायदा पहुंचाने के लिए आम जनता पीड़ित हो रही है। बिना किसी पूर्व तैयारी के करेन्सी का बंद होना केन्द्र सरकार द्वारा जल्दबाजी में उठाया गया कदम है, जिसका खामियाजा आम जनता भुगत रही है।


जनसभा को दिये सम्बोधन में हुसैन दलवाई ने कहा कि आज आरएसएस और बीजेपी पूरे देश में साम्प्रदायिक माहौल खराब करने की कोशिश कर रही है। उन्होने कहा कि अपने ढाई के शासनकाल में मोदी सरकार की कोई भी उपलब्धि न होने के कारण अब अपनी विफलताओं एवं वादाखिलाफी को छुपाने के लिए रेाजाना नये-नये शिगूफा छोड़ रही है। डीजल, पेट्रोल के दाम दिनों दिन बढ़ रहा है, मंहगाई इस कदर बढ़ गयी है कि आम जनता का जीना दूभर हो गया है। उन्होने कहा कि मोदी सरकार आरएसएस के एजेण्डे पर काम कर रही है वह देश के लिए बहुत ही खतरनाक है।


प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री एवं कम्युनिकेशन विभाग के वाइस चेयरमैन मारूफ खान ने कहा कि आज कल देश में एक तरह से अघोषित कर्फ्यू लागू है। लोगों की अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पर पाबंदी लगायी जा रही है। आम जनता के खानपान को मोदी सरकार तय करना चाहती है। यहां तक कि धार्मिक आजादी जो संविधान में आम जनता को प्राप्त है मोदी सरकार उसे छीनना चाहती है। मीडिया की आवाज को दबाया जा रहा है। लेकिन बहुत दिनों तक जनता मूकदर्शक नहीं रहेगी आने वाले समय में देश की जनता मोदी को करारा जवाब देगी।


जनसभा में प्रमुख रूप से महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस के सचिव खलील रूफी, जिलाध्यक्ष गौरव चौधरी, कमाल अहमद हीरू, मोहम्मद कादिर, मो. इदरीस चांद, मो. रियाज, अजील उस्मानी, मो. कमाल, संदीप पोद्दार, राकेश शर्मा, शुएब खान, रिजवाना सिद्दीकी, जमाल खान, मो. अकील, वार्ड अध्यक्ष रज्जन खान आदि सैंकड़ों कांग्रेसजन मौजूद रहे।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top