Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

पंजाब चुनाव: आप के प्रभारी पर लगा टिकट बेचने का आरोप, केजरीवाल हुए परेशान

 Abhishek Tripathi |  2016-08-26 04:15:04.0

sucha_singhतहलका न्यूज ब्यूरो
चंडीगढ़. पंजाब में आम आदमी पार्टी (आप) बड़े विवाद में घिर रही है। चुनाव से छह महीने पहले आप के पंजाब प्रभारी पर टिकट बेचने का आरोप लगा है। आज केजरीवाल की पार्टी तय करेगी कि पैसे लेकर टिकट बेचने वाले के साथ क्या सलूक किया जाए।


पंजाब में अकाली दल-बीजेपी सरकार की पोल खोलकर केजरीवाल पहली बार आप की सरकार बनाने की तैयारी कर रहे हैं। लेकिन केजरीवाल के मिशन पंजाब के लिए ये व्यक्ति बड़ा रोडा बन सकता है। इस व्यक्ति का नाम है सुच्चा सिंह छोटेपुर। आप के पंजाब प्रभारी हैं। यानी चुनाव में उम्मीदवार चुनने से लेकर चुनाव की हर रणनीति में दखल रखने वाला शख्स।


भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई लड़ने वाले केजरीवाल की पार्टी में अहम जिम्मेदारी लिए बैठे इस छोटेपुर पर भ्रष्टाचार का आरोप लगा है। छोटेपुर पर पैसे लेकर टिकट बेचने का आरोप लगा है। केजरीवाल की मजबूरी बन गई है कि वो छोटेपुर की छुट्टी करें। चर्चा ये है कि ये काम आज केजरीवाल कर सकते हैं।


छोटेपुर का स्टिंग आप के लिए किसी छोटे नेता ने किया है। वहीं, स्टिंग का वीडियो अभी सामने नहीं आया है, लेकिन सांसद भगवंत मान समेत 21 आप नेताओं ने केजरीवाल से छोटेपुर को विदा करने की मांग कर दी है।


आरोप है कि छोटेपुर ने अपनी गोटियां फिट करने के लिए आप के चुने हुए उम्मीदवारों को खारिज कर दिया था। 19 और 13 उम्मीदवारों की दो लिस्ट पर छोटेपुर ने पंजाब प्रभारी होने के नाते आपत्ति जताई थी। चुने गए उम्मीदवारों को नाकाबिल बताया था। स्टिंग के खुलासे के बाद राज खुला कि टिकट की सुपारी तो छोटेपुर ने खुद ले रखी थी1 स्टिंग कांड के खुलासे से पहले ही आप के निलंबित सांसद धर्मवीर गांधी आरोप लगाते रहे हैं कि आप में टिकट बेचे जा रहे हैं, लेकिन केजरीवाल से उनकी बनती नहीं इसलिए उनकी किसी ने सुनी नहीं।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top