Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

पंजाब सरकार ने 12 हजार करोड़ का किया अनाज घोटाला

 Tahlka News |  2016-04-16 04:41:45.0

panjabचंडीगढ़,16 अप्रैल. बैंकों की बैलेंस शीट पर बैड लोन का आंकड़ा और बढऩे वाला है। पंजाब के गोदामों से अनाज गायब होने के रूप में सामने आए एक नए स्कैंडल से प्रकाश सिंह बादल प्रशासन की परेशानी तो बढ़ेगी ही, बैंकों को 12,000 करोड़ रुपए की चपत लगने का अंदेशा पैदा हो गया है।


चर्चा यह भी हैं कि बैंकों को यह भरोसा दिलाया गया था कि सरकार के अधिकारी इस पैसे से अनाज की खरीद करेंगे. और खरीदे गए अनाज का भण्डारण भी किया जा रहा हैं जिसपर रिजर्व बैंक ने बैंकों से स्पष्टीकरण माँगा हैं कि क्या कोई बैंक अधिकारी मौके पर मालूम करने गया कि कर्ज का सही उपयोग हो रहा हैं या नहीं


स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया ने अपने बड़े अधिकारियो की बैठक 18 अप्रैल को बुला ली  हैं साथ ही यह अंदाजा लगाया जा रहा हैं कि इसी बैंक ने कर्ज के तौर पर सबसे ज्यादा राशि दी हैं.


आर.बी.आई. गवर्नर रघुराम राजन बैड लोन के मामले में कोई नरमी बरतने के मूड में नहीं हैं। एक बैंकर ने कहा कि आर.बी.आई. को इस पर भरोसा नहीं है कि दिया गया लोन वसूल हो पाएगा। लिहाजा उसने सभी बैंकों से प्रोविजनिंग करने को कहा है। यह घटनाक्रम बैंकिंग सिस्टम के लिए बड़ा झटका है। साथ ही बादल सरकार भी मुसीबत में फंसेगी। माना जा रहा है कि राज्य सरकार ने आर.बी.आई. और बैंकों से कहा है कि घाटे की स्थिति नहीं हैं और सरकार लोन चुका देगी।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top