Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

इन आठ पुलिस अधिकारियों को राज्यपाल आज देंगे 'वीरता पदक'

 Vikas Tiwari |  2016-12-08 18:41:04.0

 राज्यपाल

तहलका न्यूज़ ब्यूरो

लखनऊ. शुक्रवार को पुलिस लाइन्स में पुलिस सप्ताह 2016 के अंतर्गत भव्य रैतिक पुलिस परेड का आयोजन किया जा रहा है. परेड का मान प्रणाम राज्यपाल राम नाइक द्वारा ग्रहण किया जायेगा. इस मौके पर राज्यपाल द्वारा आठ पुलिस अधिकारियों को वीरता के लिए पुलिस पदक से अलंकृत किया जायेगा. उल्लेखनीय है कि राष्ट्रपति का 'वीरता के लिए पुलिस पदक ' एवं 'विशिष्ट सेवाओं के लिए राष्ट्रपति का पुलिस पदक' से अलंकृत किए जाने वाले पुलिस अधिकारियों को राष्ट्रपति द्वारा गणतंत्र दिवस 2015 के अवसर पर घोषणा की गयी है.


इस मौके पर पुलिस महानिरीक्षक बरेली जोन विजय सिंह मीना, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बरेली के जोगेंद्र कुमार, निरीक्षक नापु गाजीपुर बिन्द कुमार, निरीक्षक नापु जौनपुर शशिभूषण और हे. का. स. पु. वाणिज्यकर विभाग गोरखपुर अशोक कुमार को मुठभेड़ 2 ईनामी अपराधियों को मार गिराया था. जिसके लिए राज्यपाल द्वारा उन्हें पदक दिया गया है.

इसी के साथ अपर पुलिस अधीक्षक मुख्यालय\जनसंपर्क अधिकारी पुलिस महानिदेशक यूपी राहुल श्रीवास्तव और सेवानिवृत्त निरीक्षक नि. स्टेनली रोड थाना कर्नलगंज इलाहाबाद के वशिष्ठ सिंह यादव को 18 सितम्बर 2006 को जनपद इलाहाबाद के थाना सिविल लाइन्स क्षेत्र में एक मुख्य आरक्षी की हत्या कर भाग रहे आपराधी को मार गिराया था. इस मुठभेड़ में इन अधिकारियों द्वारा आदमी साहस एवं शौर्य प्रदर्शन के लिए पदक दिया जायेगा.

इसी समारोह में पुलिस उपाधीक्षक मुजफरनगर एस के एस प्रताप को 2 जनवरी 2010 को जनपद गौतमबुद्धनगर के थाने में पुलिस के मध्य अपराधियों के मध्य हुई मुठभेड़ में पचास हजार के ईनामी एक अपराधी को मारा गिराया था. मारे गए बदमाश से भारी मात्र में कारतूस बरामद हुई थी. जिसके लिए इन्हें पदक मिलेगा.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top