Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

राहुल गांधी ने कहा किसान और छोटे दुकानदार बहा रहे आंसू

 Vikas Tiwari |  2016-09-18 16:27:56.0

राहुल गांधी

झांसी.  देवरिया से दिल्ली तक किसान यात्रा लेकर निकले कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने यहां रविवार को कहा कि देश की तरक्की में सबसे बड़ा हाथ छोटे दुकानदार और किसानों का होता है, लेकिन आज वही किसान और छोटे दुकानदार अपनी बदहाली के आंसू बहा रहे हैं। झांसी में राहुल सर्किट हाउस से निकलकर रानी लक्ष्मीबाई पार्क पहुंचे। यहां उन्होंने वीरांगना रानी लक्ष्मीबाई और उनकी सहयोगी झलकारी बाई की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। इसके बाद वहीं खड़े होकर जम्मू कश्मीर के उरी सेक्टर में सेना के मुख्यालय पर आतंकी हमले में शहीद हुए 17 जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए 30 सेकेंड का मौन धारण किया।


उन्होंने शहीदों की आत्मा की शांति के लिए भगवान से प्रार्थना की और कहा कि शहीद हुए जवानों की मौत का उन्हें काफी दुख है। पाकिस्तान को इसका कड़ा जवाब दिया जाना चाहिए।

राहुल ने इसके बाद रोड शो शुरू किया। इस दौरान पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रदीप जैन आदित्य भी उनके साथ रहे।

झलकारी तिराहे पर कुछ महिलाए पहुंचीं, जिनसे राहुल मिले और उनकी समस्याएं सुनकर समाधान कराने का आश्वासन दिया।

रोड शो पर निकले राहुल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर शब्दों से प्रहार करते हुए कहा कि देश की तरक्की करने में सबसे बड़ा हाथ छोटे दुकानदार और किसानों का होता है। लेकिन आज वही किसान और छोटे दुकानदार अपनी बदहाली के आंसू बहा रहे हैं। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के पास पैसा है, लेकिन वह केवल 'अपनों' को देगी।

राहुल ने कहा कि मोदी सरकार सिर्फ पूंजीपतियों के लिए सोचती है, उन्हीं लोगों का कर्ज माफ करती है। देश के अन्नदाता किसानों के लिए उनके दिल में जरा भी हमदर्दी नहीं है। यह सरकार तो किसानों की जमीन छीनकर उद्योगपतियों को देने की चाल चली थी, लेकिन कांग्रेस के विरोध के कारण किसानों की जमीन बच गई।

उन्होंने कहा कि वह किसानों की समस्याएं संसद में उठाएंगे और समाधान की पुरजोर मांग करेंगे। उत्तर प्रदेश में अगर कांग्रेस की सरकार बनी तो राज्य के किसानों का कर्ज माफ होगा।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top