Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

राहुल गांधी ने महंगाई पर मोदी सरकार को घेरा

 Girish Tiwari |  2016-07-28 11:04:14.0

28_07_2016-28rahulls
नई दिल्ली, 28 जुलाई. कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को जरूरी सामानों की कीमतों को नियंत्रित करने में असफल रहने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। राहुल ने प्रधानमंत्री मोदी को उस एक तारीख का ऐलान करने को कहा जब तक दाल और सब्जियों जैसी वस्तुओं की कीमतें घट जाएंगी।

राहुल ने लोकसभा में महंगाई पर चार्च के दौरान कहा, "मोदी जी जितने खोखले वादे करने हैं करिए.. स्टैंड अप इंडिया, मेक इन इंडिया। पर इस सदन को एक तारीख दे दीजिए जब बाजार में दाम कम हो जाएंगे।"

प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुए राहुल ने कहा कि मोदी ने 2014 में लोकसभा चुनावों के दौरान वादों की झड़ी लगा दी थी और महंगाई को कम करने का वादा किया था।


उन्होंने कहा, "आपने तब अच्छा भाषण दिया था, लेकिन अब आप प्रधानमंत्री हैं। हम आपसे एक प्रश्न पूछना चाहते हैं कि महंगाई अब तक कम क्यों नहीं हुई।"

राहुल ने कहा कि 2014 की तुलना में जरूरी सामानों की कीमतें 100 और 300 प्रतिशत के बीच तक बढ़ गई हैं।

उन्होंने कहा, "बाजार कीमतों और न्यूनतम समर्थन कीमतों के बीच में बड़ा अंतर है।"

उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी को 2014 में उत्तर प्रदेश में उनके चुनावी भाषण की याद दिलाई। जब उन्होंने कहा था कि वह देश का चौकीदार बनना चाहते हैं, न कि प्रधानमंत्री।

राहुल गांधी ने कहा, "अब आप प्रधानमंत्री हैं। आप बड़े आदमी हो गए हैं। आप चौकीदार क्यों बनेंगे? यह जिम्मेदारी हम पर छोड़ दें।"

राहुल गांधी के इन तीखे बयानों के बाद भाजपा के हुकुमदेव नारायाण यादव ने तुरंत इन आरोपों का खंडन किया।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top