Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

राहुल जौहरी ने संभाली बीसीसीआइ की कमान

 Girish |  2017-01-05 11:32:26.0

rahul johri

तहलका न्यूज़ डेस्क

नई दिल्ली. सीईओ राहुल जौहरी ने बीसीसीआइ की कमान संभाल ली है। दरअसल सोमवार को बीसीसीआइ के अध्यक्ष अनुराग ठाकुर व सचिव अजय शिर्के को तत्काल प्रभाव से बर्खास्त कर दिया था।

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद लोढ़ा समिति के एक सदस्य ने बताया कि अनुराग और शिर्के को कोर्ट ने हटाया है इसलिए उनकी वापसी नहीं हो सकती। उन्होंने कुल नौ के कार्यकाल से भी असमंजस हटाते हुए बताया कि ठाकुर 17 साल से हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (एचपीसीए) और शिर्के 12 साल से महाराष्ट्र क्रिकेट संघ (एमसीए) के अध्यक्ष थे।


इस हिसाब से उनका संबंधित राज्य संघों में समय तो समाप्त हो चुका है। ठाकुर सितंबर 2011 में बीसीसीआइ के संयुक्त सचिव बने फिर सचिव और अध्यक्ष। वहीं, शिर्के 2012 में कोषाध्यक्ष के तौर पर पूर्ण रूप से बीसीसीआइ से जुड़े।

सप्रीम कोर्ट ने लोढ़ा समिति की सिफारिशें लागू नहीं करवा पाने के कारण बीसीसीआइ के अध्यक्ष अनुराग ठाकुर व सचिव अजय शिर्के को तत्काल प्रभाव से बर्खास्त कर दिया था। उसने साथ ही कहा था कि इनका काम वरिष्ठ उपाध्यक्ष व संयुक्त सचिव देखेंगे।

इसके बाद सोमवार को ही जौहरी ने बोर्ड के वरिष्ठतम उपाध्यक्ष सीके खन्ना व संयुक्त सचिव अमिताभ चौधरी को ईमेल जारी करके अदालत के आदेश के बारे में सूचित किया था।

सूत्रों के मुताबिक जौहरी ने बाद में इसको लेकर लोढ़ा समिति से बात की और उन्हें बताया गया कि बोर्ड का कोई भी अधिकारी फिलहाल अंतरिम पद संभालने के लिए जरूरी मानक पूरा नहीं करता। इसके बाद जौहरी के पास कमान संभालने के अलावा कोई विकल्प नहीं था।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top